close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव रेपः अखिलेश यादव बोल- 'पीड़ित परिवार को नहीं प्रशासन पर भरोसा'

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस मामले में पीड़ित को एफआईआर के लिए आत्मदाह की कोशिश तक करनी पड़ी थी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाती रहेगी.

उन्नाव रेपः अखिलेश यादव बोल- 'पीड़ित परिवार को नहीं प्रशासन पर भरोसा'
फोटो सौजन्य: ANI

लखनऊः उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि प्रदेश और देश सबको जानकारी है कि क्या घटना हुई है, परिवार दुखी है, वे प्रशासन पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं.मीडिया से बात करते हुए सपा प्रमुख ने कहा, 'कल (मंगलवार) मैं पीड़ित परिवार से मिला था, परिवार बहुत पीड़ा में है. उन्हें प्रशासन पर भरोसा नहीं रह गया है. इस कारण है कि इस घटना के बाद पहले दिन से पूरे परिवार को संघर्ष करना पड़ा है. उन्हें न्याय चाहिए. आशा करता हूं कि राज्य सरकार उन्हें न्याय दिलाएगी.'

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इस मामले में पीड़ित को एफआईआर के लिए आत्मदाह की कोशिश तक करनी पड़ी थी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाती रहेगी.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि रेप पीड़िता पर हमला निंदनीय है. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार में अपराधियों के हौंसले बढ़े हैं और इस मामले ने राज्य की बहन बेटियों को डरा दिया है. अखिलेश यादव ने कहा 'उन्नाव की बेटी न्याय के लिए भटक रही है. पीड़िता के पिता की बीजेपी नेता के कहने पर पुलिस ने पिटाई कर दी, पुलिस ने एफआईआर भी तब दर्ज की जब पीड़िता ने के खुदकुशी करने की कोशिश की. बीजेपी पर सवाल उठना स्वाभाविक है.' 

बुधवार को उन्नाव रेप (Unnao rape case) पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार हो गया. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बालूघाट में अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार करने के लिए पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल से सीधे गंगाघाट पहुंचे. जहां, उन्होंने अपनी पत्नी को मुखाग्नि दी. आपको बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता की चाची का शव मंगलवार देर रात गांव लाया गया था.

मंगलवार को पीड़िता के चाचा महेश सिंह को अपने पत्नी के दाह संस्कार के लिए पैरोल मिली है. वह पत्नी के दाह संस्कार के बाद रायबरेली जेल वापस जाएंगें. पीड़िता के परिजन मंगलवार को ट्रामा के बाहर चाचा की पैरोल के लिए धरने पर भी बैठे थे. 

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि रविवार को रायबरेली में एक सड़क हादसे में उन्नाव पीड़िता की चाचा, मौसी और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि रेप पीड़िता और उनका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज लखनऊ ट्रांमा सेंटर में चल रहा है.

पीड़िता से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल, अखिलेश की तरफ से सौंपा 10 लाख का चेक
उन्नाव रेप केस की पीड़िता की दुर्घटना मामले में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर पीड़िता एवं उसके परिजनों से मुलाकात की. सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की की तरफ़ से पीड़िता के परिजनों को 10 लाख का चेक सौंपा. इसके साथ ही सड़क दुर्घटना में मारे गए वक़ील के परिजनों को 5 लाख का चेक व पार्टी की तरफ से आर्थिक मदद के तौर पर 1 लाख रुपये का चेक सौंपा. समाजवादी पार्टी के इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह ने की.