UP Election 2022: CM योगी के खिलाफ सपा का बड़ा दांव, BJP के पूर्व कद्दावर नेता की पत्नी को लड़ा सकती है चुनाव
Advertisement

UP Election 2022: CM योगी के खिलाफ सपा का बड़ा दांव, BJP के पूर्व कद्दावर नेता की पत्नी को लड़ा सकती है चुनाव

समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक सपा सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बीजेपी के कद्दावर नेता रहे 2018 में गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ने वाले स्वर्गीय उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को चुनाव लड़ाएगी.

UP Election 2022: CM योगी के खिलाफ सपा का बड़ा दांव,  BJP के पूर्व कद्दावर नेता की पत्नी को लड़ा सकती है चुनाव

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की तारीखें घोषि‍त होने के बाद से दलबदल काफी तेज हो गई है. जोड़तोड़ की राजनीति में समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर तगड़ा पलटवार किया है. गोरखपुर क्षेत्र की राजनीति के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और गोरखपुर के क्षेत्रीय अध्यक्ष रह चुके दिवंगत उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को सपा ने अपने खेमे में शामिल कर लिया है.

गुरुवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर अखिलेश यादव से सुभावती की मुलाकात हुई. यह तय माना जा रहा है कि सुभावती शुक्ला ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपा की प्रत्याशी होंगी. बता दें, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने भी गुरुवार को गोरखपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में गोरखपुर की सदर सीट पर चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

भाजपा के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे दिवंगत उपेन्‍द्र शुक्‍ल
बता दें, भाजपा संगठन के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले दिवंगत उपेंद्र दत्त शुक्ला गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा थे. पार्टी में लंबे समय तक संगठन की सेवा करने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला विभिन्न पदों पर भी रहे. कौड़ीराम विधानसभा सीट से भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह चुनाव हार गए. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर सदर लोकसभा सीट पर 2018 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने उन्हें एक बार फिर प्रत्याशी बनाया, लेकिन इस बार भी उपेंद्र शुक्ला सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद से पराजित हो गए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परंपरागत सीट से भाजपा की हार के बाद उपेंद्र शुक्ला सक्रिय राजनीति से दूर होते गए. इस बीच डेढ़ साल पहले उपेंद्र शुक्ला की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई.उपेन्‍द्र शुक्‍ला की पत्‍नी के सपा में शाम‍िल होने की खबर म‍िलते ही भाजपा खेमे में हलचल मच गई. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news