'एक्शन' में CM आदित्यनाथ, UP में मनचलों की अब खैर नहीं, बनाया एंटी रोमियो स्क्वॉड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand321883

'एक्शन' में CM आदित्यनाथ, UP में मनचलों की अब खैर नहीं, बनाया एंटी रोमियो स्क्वॉड

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनते ही एक्शन में आ गए हैं. भाजपा सरकार के संकल्प पत्र पर अमल के तहत लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में महिलाओं से छेड़खानी रोकने के लिये ‘एंटी रोमियो दल’ बनाने के आदेश दिये गये हैं.

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनते ही एक्शन में आ गए हैं. (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनते ही एक्शन में आ गए हैं. भाजपा सरकार के संकल्प पत्र पर अमल के तहत लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में महिलाओं से छेड़खानी रोकने के लिये ‘एंटी रोमियो दल’ बनाने के आदेश दिये गये हैं.

योगी आदित्यनाथ ने बताया-यूपी में अखिलेश-राहुल की इसलिए हुई हार

एंटी रोमियो दल का हुआ गठन

लखनउ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने आज कहा कि जोन के 11 जिलों में एक माह का विशेष अभियान शुरू किया है और वह हर सप्ताह इसकी कार्यवाही की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि इस अभियान के प्रमुख बिंदुओं में महिलाओं,  छात्राओं के साथ छेडखानी और अभद्र टिप्पणी की रोकथाम के लिये सम्बन्धित थाना स्तर पर ‘एंटी रोमियो दल’ का गठन करके कार्यवाही सुनिश्चित करने का आदेश शामिल है.

लोकसभा में अटेन्डन्स के मामले में आदित्यनाथ फर्स्ट डिवीजन, अमरिन्दर 6 फीसद के साथ फिसड्डी

साथ ही ऐसे अपराधी, जिनके खिलाफ महिलाओं के साथ छेड़खानी, बलात्कार जैसे गम्भीर अपराधों में आरोप पत्र दाखिल किया गया है, उनके खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही की जाए. गौर हो कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था कि महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ की घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाने के लिये ‘एंटी रोमियो दल’ बनाये जाएंगे.

लोकसभा में योगी आदित्यनाथ के अंतिम भाषण का पूरा VIDEO

पशु तस्करी पर कड़ाई से रोक लगाने को कहा

पुलिस महानिरीक्षक के आदेश में गौकशी पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाते हुए ऐसे मामलों में नामजद किये गये या प्रकाश में आये अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने तथा पशु तस्करी पर कड़ाई से रोक लगाने को कहा गया है. गणेश ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि भूमाफिया तथा अवैध शराब की बिक्री तथा तस्करी करने वाले माफियाओं का चिन्हीकरण करके उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, गैंगस्टर एक्ट, गुण्डा एक्ट, शस्त्र निरस्त्रीकरण तथा हिस्ट्रीशीट खोली जाए. साथ ही पैरोल पर छूटे ऐसे अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए, जो पैरोल की शर्तो का उल्लंघन कर रहे हैं.

Trending news