Sambhal News: यूपी के सबसे बड़े मंदिर में ड्रेस कोड, फटी जींस, शॉर्ट ड्रेस पहना तो नो एंट्री
Advertisement

Sambhal News: यूपी के सबसे बड़े मंदिर में ड्रेस कोड, फटी जींस, शॉर्ट ड्रेस पहना तो नो एंट्री

शारदीय नवरात्रि:  सनातन धर्म के अनुसार हिंदू धर्म में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही पूजा-अर्चना करने की परंपरा है. इसी परंपरा का पालन कराए जाने के उद्देश्य से मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर अमर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में आने पर रोक लगाई गई है. 

 

Sambhal Maa Chamunda Devi Temple

सुनील सिंह/संभल:  यूपी का संभल जिला कोतवाली क्षेत्र के हल्लू सराय इलाके में स्थित सिद्ध पीठ चामुंडा देवी मंदिर जनपद के लोगों की अटूट आस्था का केंद्र है. नवरात्रि के अवसर पर मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. सिद्ध पीठ चामुंडा देवी मंदिर पवित्र साधना स्थल है. ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रबंध समिति ने ड्रेस कोड जारी किया है. मंदिर प्रबंधन समिति के द्वारा लागू किए गए ड्रेस कोड के अनुसार मंदिर में फटी जींस , शॉर्ट ड्रेस अमर्यादित फेशनेवल कपड़े पहनकर पूजा अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई जा रही है.  

प्रवेश द्वार पर फ्लेक्सी और पोस्टर
ड्रेस कोड की जानकारी के लिए मंदिर परिसर और मंदिर के बाहर फ्लेक्सी और पोस्टर लगाए गए हैं. कपड़े न पहनकर आने वाले श्रद्धालु सिर्फ मंदिर के गेट के बाहर से ही देवी मां के दर्शन कर सकेंगे. ड्रेस कोड का सख्ती से पालन कराए जाने के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर मंदिर के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है. 

खासकर महिलाओं के लिए
मंदिर प्रवंध समिति के द्वारा लागू किए गए ड्रेस कोड के अनुसार जींस , शॉर्ट ड्रेस , बरमूडा और अमर्यादित अन्य फेशनेवल कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. खास तौर पर महिलाओं के लिए. 

भक्तों का तांता
इस वर्ष भी नवरात्र के अवसर पर सिद्ध पीठ चामुंडा देवी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ बड़ी संख्या में मंदिर पहुंच रही है. नवरात्रों के दौरान भक्तों में अटूट प्रेम भावना देखनें को मिल रही है.
दूर-दूर से भक्त दर्शन के लिए मंदिर परिसर में आ रहे हैं.

Navaratri: शारदीय नवरात्रि का पहला दिन, प्रायागराज के देवी मंदिर में ऐसे हुआ देवी का स्वागत

Trending news