UP News: यूपी में अब देर तक खुलेंगी शराब की दुकानें, जल्द जारी होगी नई आबकारी नीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014727

UP News: यूपी में अब देर तक खुलेंगी शराब की दुकानें, जल्द जारी होगी नई आबकारी नीति

UP News: उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों के खुलने का समय फिर बदल सकता है. सरकार की नई आबकारी नीति लगभग तैयार है. शराब की दुकानों को 12 के बजाए 14 घंटे यानी सुबह नौ से रात 11 बजे तक खोलने की तैयारी है.  

UP government new excise policy

Liquor shops in UP: उत्‍तर प्रदेश में सरकार एक बड़ा फैसला लेने जा रही है. 2024 चुनावी साल होने के कारण सरकार नवीनीकरण की व्यवस्था करने की बात कर रही है. बता दें, शराब की दुकानों के खुलने का समय फिर बदल सकता है. नए वित्तीय वर्ष में शराब की दुकानों को 12 के बजाए 14 घंटे यानी सुबह नौ से रात 11 बजे तक खोलने की तैयारी है.

कब से लागू आबकारी नीति
आबकारी नीति तैयार करने की बैठक में एक बार फिर सुबह नौ से रात 11 बजे तक दुकान खोलने की मांग रखी गई है. इसमें गाजियाबाद, मेरठ, आगरा, कानपुर और प्रयागराज जैसे जिलों से इसका सुझाव दिया गया है. इसके साथ ही वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव है. माना जा रहा है कि फरवरी और मार्च में अधिसूचना जारी हो सकती है. ऐसे में एक अप्रैल से लागू होने वाली नई आबकारी नीति के लिए एक बार फिर दुकानों का नवीनीकरण किया जाएगा.

आबकारी नीति 
अगले वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी नीति जल्द ही जारी की जाएगी. प्रदेश की नई आबकारी नीति लगभग बनकर तैयार हो चुकी है. आबकारी नीति की बैठकों में सबसे ज्यादा चर्चा समय को लेकर हुई. बताया जा रहा है कि, इसी महीने के आखिरी हफ्ते में इसे सभी जिलों को भेजा जाएगा. 

शराब की दुकानें
पांच साल पहले शराब की दुकानें सुबह नौ से रात 11 बजे तक खुलती थीं. बाद में दुकानों के समय में बदलाव कर सुबह 11 से रात 10 बजे तक कर दिया गया. इसके बाद एक बार फिर अनुज्ञापियों की मांग पर इसे सुबह 10 से रात 10 बजे तक खोलने का नियम बनाया गया. पांच सालों से यह व्यवस्था चली आ रही है.

Trending news