किसान सम्मान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे CM योगी, 31 किसानों को किया सम्मानित

CM योगी ने चौधरी चरण सिंह की 117वीं जयंती पर विधानसभा परिसर में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और 31 किसानों को सम्मानित किया. 

किसान सम्मान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे CM योगी, 31 किसानों को किया सम्मानित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 किसानों को सम्मानित किया.

लखनऊ: स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने किसानों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शिरकत की. सीएम योगी ने चौधरी चरण सिंह की 117वीं जयंती पर विधानसभा परिसर में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम में सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां 31 किसानों को सम्मानित किया. किसानों को प्रथम पुरस्कार के रूप में ₹1,00000, द्वितीय पुरस्कार के तौर पर ₹75,000, तृतीय पुरस्कार के रूप में ₹50,000 की धनराशि, प्रमाण पत्र और शाल भेंट किया.

किसानों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि प्रदेश और देश की सरकार आप के लिए काम कर रही है. आजादी के बाद इस देश के अंदर भारत की कृषि नीति कैसी होनी चाइए, वो आवाज चौधरी चरण सिंह बनकर निकले. पूरे देश का किसान उन्हें अपना नेता मानता था. सीएम योगी ने कहा कि देश के अंदर जब से पीएम मोदी ने सत्ता ग्रहण की तब से किसान भाइयों ने बदलाव महसूस किया. प्रदेश के अंदर पीएम मोदी की प्रेरणा से किसानों के लिए जो काम हुआ वह कभी नहीं हुआ. गन्ना किसानों के लिए सरकार ने बड़े स्तर पर काम किया. बीजेपी सरकार ने पहली बार किसानों का कर्ज सफलता पूर्वक खत्म किया.

योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह के नाम पर लोगों ने राजनीति की, लेकिन हमने उनकी जन्मस्थली पर रमाला गन्ना चीनी मील को दुबारा शुरू किया.