UP Panchayat Chunav 2021: बीजेपी ने जारी की जिला प्रभारियों की लिस्ट, वेस्ट यूपी में ज्यादा फोकस

पश्चिम क्षेत्र में सबसे ज्यादा 19 नेताओं की भारी-भरकम फौज तैनात की गई है. ब्रज क्षेत्र में भी 19 नेता जिला प्रभारी बनाकर भेजे गए हैं.

UP Panchayat Chunav 2021: बीजेपी ने जारी की जिला प्रभारियों की लिस्ट, वेस्ट यूपी में ज्यादा फोकस

गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार देर शाम पंचायत चुनाव को लेकर जिला और महानगर प्रभारियों की घोषणा कर दी है. राज्य के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. आने वाला वर्ष चुनावी साल होगा, इसे ध्यान में रखते हुए यह घोषणा की गई है. 

नोएडा विधायक पंकज सिंह को मेरठ की जिम्मेदारी
उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, मोर्चा के अध्यक्ष, विधायक, विधान परिषद सदस्य और सांसदों को जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है. पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने बड़े पदों पर आसीन और अनुभवी नेताओं को जिला प्रभारी बनाया है. यूपी भाजपा के उपाध्यक्ष और नोएडा के विधायक पंकज सिंह को मेरठ महानगर और मेरठ जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पूरी लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें...

मुंशीलाल गौतम को नोएडा का प्रभार
उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर को मुरादाबाद जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है. हाल ही में मेरठ सहारनपुर शिक्षक स्नातक सीट से एमएलसी चुने गए श्रीचंद शर्मा को अलीगढ़ का जिला प्रभारी घोषित किया गया है. पश्चिम क्षेत्र के पूर्व उपाध्यक्ष और गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष रह चुके सतेंद्र सिसोदिया को गाजियाबाद जिले की जिम्मेदारी दी गई है. इसी तरह गौतमबुद्ध नगर जिले के तीन वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारी घोषित किया गया है. नोएडा महानगर का प्रभारी पूर्व विधायक और पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री मुंशीलाल गौतम को बनाया गया है. गौतमबुद्ध नगर जिले की जिम्मेदारी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतपाल सैनी को दी गई है.

प्रधान ने गांव में कितना और कहां किया खर्च, घर बैठे एक क्लिक से ऐसे जानकारी ले सकते हैं आप

वेस्ट-ब्रज में 19-19 जिला प्रभारी 
उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय से शुक्रवार की देर रात मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम क्षेत्र, ब्रज क्षेत्र, कानपुर, अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्रों में सभी जिला और महानगर इकाइयों के प्रभारी घोषित कर दिए गए हैं. पश्चिम क्षेत्र में सबसे ज्यादा 19 नेताओं की भारी-भरकम फौज तैनात की गई है. ब्रज क्षेत्र में भी 19 नेता जिला प्रभारी बनाकर भेजे गए हैं. कानपुर क्षेत्र में 17, अवध में 15, काशी में 16 और गोरखपुर क्षेत्र में 12 नेताओं को जिला प्रभारी बनाया गया है.

पश्चिम क्षेत्र में घोषित किए गए प्रभारी
मेरठ महानगर, पंकज सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष 
मेरठ जिला, पंकज सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष 
बागपत, विजेंद्र कश्यप, पूर्व जिला अध्यक्ष 
सहारनपुर महानगर, कांता कर्दम, प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद
सहारनपुर जिला, सत्यपाल, पूर्व जिला अध्यक्ष व कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन
शामली, जसवंत सैनी, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष 
मुजफ्फरनगर, चंद्र मोहन सिंह, प्रदेश मंत्री 
गाजियाबाद महानगर, महेंद्र धनौरिया, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष 
गाजियाबाद जिला, सतेंद्र सिसोदिया, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष 
नोएडा महानगर, मुंशीलाल गौतम, पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री 
गौतमबुद्ध नगर, सत्यपाल सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जिला प्रभारियों के नाम घोषित किए हैं. इसमें कई प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है. अमरोहा में ऋषिपाल नागर को जिलाध्यक्ष घोषित किया. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर सभी वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी. 

WATCH LIVE TV