BJP ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट, देखें किसे मिली यूपी की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2081399

BJP ने जारी की चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट, देखें किसे मिली यूपी की जिम्मेदारी

Loksabha Chunav 2024: भाजपा ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है. 

Loksabha Chunav 2024

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई हैं. इसी बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की. जानकारी के मुताबिक, बैजयंत पांडा को उत्तर प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसके अलावा विनोद तावड़े को बिहार का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. देखें पूरी लिस्ट 

उत्तराखंड में किसे मिली कमान?
उत्तराखंड की जिम्मेदारी दुष्यंत कुमार गौतम संभालेंगे. केरल के लिए प्रकाश जावड़ेकर को लोकसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया है. जबकि कर्नाटक के लिए राधा मोहन दास अग्रवाल प्रभारी होंगे और सुधाकर रेड्डी सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को प. बंगाल की जिम्मदारी सौंपी गई है. उनका साथ देने के लिए बीजेपी की आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय और आशा लकड़ा को सह प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है.

महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया है. इसी तरह से हरियाणा के लिए विप्लव कुमार देव को प्रभारी और सुरेंद्र‌ नागर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. झारखंड के लिए सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को प्रभारी बनाया गया है. ओडिशा के लिए विजयपाल सिंह तोमर को प्रभारी नियुक्त किया गया है.

Trending news