Om Birla elected speaker: लोकसभा में बुधवार को ओम बिरला दूसरी बार स्पीकर चुने गए. कोटा सीट से तीसरी बार सांसद बने बिरला ध्वनिमत से लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने हैं. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी. कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सांसदों के निलंबन जैसी कार्रवाई दोबारा नहीं होगी. अखिलेश यादव ने कहा उन्हें यह भी उम्मीद है कि बिड़ला विपक्ष के प्रति निष्पक्ष रहेंगे और सभी को समान अवसर देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं होगी निलंबन जैसी कार्रवाई - अखिलेश 
अखिलेश ने कहा, "हमें विश्वास है कि आप बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ेंगे और अध्यक्ष के रूप में हर दल को समान अवसर और सम्मान देंगे। निष्पक्षता इस महान पद की एक बड़ी जिम्मेदारी है, आप यहां बैठे हैं, लोकतंत्र के न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश हैं. उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि किसी भी जन प्रतिनिधि की आवाज नहीं दबाई जाएगी और सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली निलंबन जैसी कार्रवाई नहीं की जाएगी.



ध्वनिमत से बने अध्यक्ष 
ओम बिरला तीसरे ऐसे शख्स हैं जो लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने गए हैं. पीएम मोदी ने भी उनको स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी. पीएम ने कहा हमारा विश्वास है कि आप अगले 5 साल सदन के सभी सदस्यों का मार्गदर्शन करेंगे. पीएम मोदी ने ही ओम बिरला का अध्यक्ष पद के लिए प्रस्ताव रखा था. जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसका समर्थन किया. अध्यक्ष बनने के बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, पीएम मोदी और संसदीय कार्यकारी मंत्री किरन रिजिजू उनको आसन तक ले गए. सभी ने उनको बधाई दी. 


Lok Sabha Speaker Elections Live: संसद के पहले टेस्ट में NDA की जीत, दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला


डीएम-एसपी के बाद लापरवाह कमिश्नरों का नंबर, आईएएस-आईपीएस के बाद इन अफसरों पर गिरेगी गाज