Lok Sabha Speaker Elections highlights: संसद के पहले टेस्ट में NDA की जीत, दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2308356

Lok Sabha Speaker Elections highlights: संसद के पहले टेस्ट में NDA की जीत, दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला

Lok Sabha Speaker Elections highlights 26 June 2024: कौन संभालेंगे लोकसभा की कमान? इस प्रश्न का उत्तर आज मिल गया है. एनडीए के ओम बिरला स्पीकर चुने गए हैं. लोकसभा का स्पीकर चुनाव जीत कर निचली सदन की कमान संभालेंगे, आज लोकसभा में 48 साल बाद स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ.

UP LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Speaker Elections highlights 26 June 2024: आज लोकसभा स्पीकर के लिए आज चुनाव हो गया है.  लोकसभा में ओम बिरला नए स्पीकर चुने गए हैं. एनडीए के ओम बिड़ला और इंडिया गठबंधन के सुरेश में टक्कर थी.. दोनों उम्मीदवारों ने मंगलवार को चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  (UP Election News)

और पढ़ें- UP Weather Update: यूपी में मानसून के प्रवेश, झमाझम बरसेगा बदरा, देवरिया बस्ती समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

26 June 2024
16:21 PM

हमीरपुर में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा 

हमीपुर : यूपी के हमीरपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया. हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. 

15:21 PM

गाजीपुर में महिला ने तीन बच्‍चों के साथ आत्‍मदाह की कोशिश की 

गाजीपुर : गाजीपुर में एक महिला ने अपने 3 बच्चों के साथ ज्‍वलनशील पदार्थ छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की. करीमुद्दीन थाना क्षेत्र के कामूपुर गांव की महिला पड़ासी से नाली विवाद को लेकर परेशान थी. कार्रवाई न होने से परेशान महिला एसपी ऑफिस गेट पर बच्‍चों संग खुद पर ज्‍वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह बचा लिया. 

15:12 PM
संभल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत 
 
संभल : यूपी के संभल में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में धान की रोपाई कर रही महिला की मौत हो गई. महिला की मौत की सूचना पर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. नखासा थाना क्षेत्र के ततार पुर संदल गांव के जंगल की घटना बताई जा रही है.
 
 
 
 
 
 
14:55 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय बैठक शुरू

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शाम से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही है. बैठक में संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारी, गुरु दक्षिणा कार्यक्रम और अन्य मुद्दों पर मंथन किया जाएगा. लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद दत्तात्रेय होसबोले का ये पहला लखनऊ दौरा है, जहां इस बैठक में संघ के इन पांचों क्षेत्र के विभाग प्रचारक शामिल होने जा रहे हैं. बैठक में पूर्वी उत्तर प्रदेश के चारों प्रांतों के प्रचारक, सह प्रांत प्रचारक, प्रांतीय टोली, के साथ ही सभी प्रचारकों और क्षेत्रीय कार्यकारिणी को आमंत्रित किया गया है. सरकार्यवाह सभी प्रचारकों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे.

14:16 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: UP B.Ed प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी 

UP B.Ed प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी
अलीगढ़ के मनोज कुमार ने किया टॉप 
टॉप 10 में लड़कों ने मारी बाजी 

14:14 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: 'इमरजेंसी एक ऐसा दौर था...'- केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, "इमरजेंसी एक ऐसा दौर था जिसे इतिहास में एक कालेखंड के तौर पर देखा गया. जिस तरह से इमरजेंसी के दौर में पूरे देश को बंधी बनाने का प्रयास किया गया, देश पर तानाशाही थोपने का प्रयास किया गया. वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को इससे सीख लेने की जरूरत है."

14:12 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने कहा....

ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "ये हमारे लिए सौभाग्य है कि उनके संरक्षण में और उनके निर्देश के अनुसार लोकसभा चलेगी. पिछले 5 साल जिस क्षमता के साथ उन्होंने सदन चलाई थी हमें आशा है कि उसी आधार पर आगे सदन चलेगी. 

 

13:26 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: इमरजेंसी के 50 साल पूरे होने पर भाजपा सांसद कंगना रनौत ने यह कहा

इमरजेंसी के 50 साल पूरे होने पर भाजपा सांसद कंगना रनौत ने कहा, "जो सबसे ज्यादा संविधान की दुहाइयां देते हैं उनको इस बात की भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. वो अपनी दादी और पिताजी ने नाम पर वोट बटोरते हैं तो क्या वे उनके किए कारनामों की भी जिम्मेदारी लेते हैं? आज जो संविधान की सबसे ज्यादा दुहाइयां देते हैं वे खुद का भी ट्रैक रिकॉर्ड देखें. "

13:04 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: अकबरनगर के बाद तालकटोरा में एक्शन
 
अवैध बने घर, दुकानों को खाली करने को कहा 
स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी का माहौल
वापस लौटी नगर निगम टीम 

12:41 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों का हंगामा

18 यात्रियों को छोड़कर उड़ गई फ्लाइट
देहरादून से वाराणसी जा रहे थे यात्री

12:24 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को दी बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "मैं ओम बिरला जी को बहुत बधाई देता हूं कि आज वो फिर से लोकसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं और पिछले 5 सालों में उन्होंने शानदार तरीके से लोकसभा की कार्यवाही का संचालन किया. सदन की परंपरा को कायम रखा. ये नई संसद नए कीर्तिमान स्थापित करेगी, विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगी."

12:13 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को दी बधाई 

समाजवादी पार्टी सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "मैं लोकसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बहुत बधाई देता हूं. जिस पद पर आप बैठे हैं इससे बहुत गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं. लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में आप हर सासंद और हर दल को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे.

12:00 PM

Lok Sabha Speaker Elections Live: सदन में राहुल गांधी का भाषण

राहुल गांधी ने ओम बिरला को बधाई दी. ओम बिरला दूसरी बार फिर बने लोकसभा स्पीकर

11:33 AM
UP Uttarakhand live updates:लखनऊ-अकबर नगर ध्वस्तिकरण के बाद तालकटोरा क्षेत्र में अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए पहुंच बुलडोजर, घरों और दुकानों को खाली कर समान हटाने की हिदायत देने के बाद पहुंचा आज बुलडोजर क्षेत्रीय लोगों में ध्वस्तिकरण को लेकर अफरा तफरी का माहौल, मौके पर नगर निगम की गाड़ियों के साथ बिल्डोजर भी मौजूद .
11:15 AM

Lok Sabha Speaker Elections Live :लोकसभा स्पीकर के लिए ओम बिरला चुने गए
ओम बिरला ध्वनि मत से स्पीकर चुने गए 

 

11:07 AM
UP Uttarakhand live updates:लखनऊ-बरेली बवाल के बाद अब होगा प्रशासनिक एक्शन
नगर निगम राजस्व और वीडीए की संयुक्त टीम गोलीकांड के मुख्य आरोपियों की संपत्ति का ब्यौरा जुटाएगी. मुख्य आरोपी राजीव राना जिस सिटी स्टार होटल में रुका था. उस पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी. सिटी स्टार सीके वैली सहित तीन होटलों की पैमाइश की गई पार्क की जमीन पर बना है सिटी स्टार होटल.
10:51 AM

Lok Sabha Speaker Elections Live : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की. रक्षा मंत्रालय का दायित्व दुबारा मिलने पर बधाई दी. नैनीताल में पार्किंग सुविधा विकसित करने के लिए रक्षा संपदा की भूमि राज्य सरकार को देने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें राज्य की समस्त जनता की ओर से पुनः रक्षा मंत्रालय का दायित्व मिलने पर बधाई और शुभकामनायें दीं.

10:42 AM

UP Uttarakhand live updates: देहरादून से बड़ी ख़बर 
BJP ने बनाई निकाय चुनाव की रणनीति 
अक्टूबर, नवंबर में कार्यकारिणी का चुनाव 
नई दिल्ली में अजय टम्टा के आवास पर बैठक 
बीएल संतोष की अध्यक्षता में हुई बैठक 

 

10:30 AM

UP Uttarakhand live updates: कान्हा पर ब्रह्मऋषि के बिगड़े बोल 
अमर्यादित पिप्णी पर घमासान 
ऋषियों ने जताया रोष 

 

10:14 AM

UP Uttarakhand live updates: युवक की गोली मारकर हत्या 
हाइवे पर युवक को उतारा मौत के घाट
एक फैक्ट्री में काम करता था युवक

 

10:12 AM
UP Uttarakhand live updates: देहरादून धामी सरकार में 3 साल में 63 भ्रष्टाचारी गए जेल
3 साल में राज्य सरकार की ओर से भ्रष्टाचार पर की गई कड़ी कार्यवाही। सीएम के शपथ लेने के बाद अभी तक कई लोगों को विजिलेंस कर चुकी है ट्रैप। आठ अफसर और 55 कर्मचारियों को अभी तक किया जा चुका गिरफ्तार। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए टोल फ्री नंबर - 1064 और ऐप को किया गया था लॉन्च। अभी तक 2024 में 16 ट्रैप की प्रक्रिया विजिलेंस की ओर से की गई पूरी। 21 भ्रष्टाचारियों को भेजा गया जेल। दो बड़े अफसर और 19 कर्मचारी भी शामिल। 2023 में 18 ट्रैप में 20 को भेजा गया जेल। 2022 में 14 ट्रैप में 15 और 2021 में 6 ट्रैक में 7 लोगों को भेजा गया जेल। IAS से लेकर IFS अधिकारी तक गए जेल.
09:01 AM

Lok Sabha Speaker Elections Live: विचाराधीन दो बंदियों की मौत 
देहरादून देहरादून के सुद्धोवाला जिला कारागार में मंगलवार को विचाराधीन दो बंदियों की मौत दोनों को दिल का दौरा बताया जा रहा है मौत का कारण एक कैदी 2017 में हुए चर्चित किडनी कांड में था शामिल 2018 से डॉ संजय दास था जेल में बंद दूसरा कैदी 23 जून को वाहन चोरी के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में लाया गया था जेल दून अस्पताल के डॉक्टरो ने दोनों कैदियों को किया था मृत घोषित आज होगा दोनों कैदियों का पोस्टमार्टम.

09:00 AM

UP Uttarakhand live updates:बागपत दो बाइको पर आए बदमाशों ने की फायरिंग
बागपत दो बाइको पर आए बदमाशों ने की फायरिंग गोली लगने से एक युवक व एक बच्चा हुआ घायल घायलों को हायर सेंटर किया रेफर बदमाशों की तलाश में जुटी खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में काठा मार्ग की घटना.

09:00 AM

UP Uttarakhand live updates:किसानों के चहरे पर लौटी रौनक 
अमेठी अमेठी में जमकर बरसे बादल , रात में हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना किसानों के चहरे पर लौटी रौनक तो आम आदमी को मिली गर्मी से निजात रात हुई बारिश से किसानों को होगा फायदा , फसल को रोपाई किसान करेंगे शुरू बारिश के न होने से फसले हो रही थी लेट देर रात जमकर हुई बारिश से जनजीवन हुआ सामान्य भीसड़ गर्मी से बारिश ने दिलाया निजात.

08:59 AM

UP Uttarakhand live updates: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 27 तक केंद्रों की सूची भेजें 
लखनऊ पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 27 तक केंद्रों की सूची भेजें डीएम, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश इस बार सेंटर्स का चयन दो श्रेणी में किया जाना है। श्रेणी ए में राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राजकीय डिग्री कॉलेज, केंद्रीय विश्वविद्यालय, पॉलीटेक्निक, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज व राजकीय मेडिकल कॉलेज को शामिल किया गया है। श्रेणी बी में ख्याति प्राप्त तथा सुविधा संपन्न वित्त पोषित शैक्षणिक संस्थाओं को शामिल किया गया है जो काली सूची में न हों और संदिग्ध व विवादित न हों। इसके अलावा परीक्षा केंद्र नगरीय क्षेत्र में हो। आवश्यकता पड़ने पर केंद्र का चयन नगरीय क्षेत्र के 10 किमी के व्यास में मुख्य मार्ग पर किया जाए। प्रश्नपत्रों के लिए ट्रेजरी में अलग कक्ष की व्यवस्था की जाए। डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति परीक्षा केंद्रों के चयन हेतु पूर्ण उत्तरदायी होगी.

08:59 AM

UP Uttarakhand live updates: पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से हेडमास्टर की मौत 
जौनपुर चंदवक थाना क्षेत्र के औड़िहार जौनपुर रेल प्रखंड पर पूरनपुर गांव के सामने औड़िहार से आ रही पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से हेडमास्टर की मौत हो गई।सुचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर विधिक कार्रवाई कर रही है।

08:57 AM

UP Uttarakhand live updates: हाउस टैक्स पर बड़ा फैसला
लखनऊ यूपी के छोटे शहरों में भी गृहकर का स्वतः निर्धारण नगर निगमों की तरह ही पालिका परिषद और नगर पंचायत में भी स्वयं निर्धारित कर सकेंगे हाउस टैक्स. छोटे शहरों में भी गृह कर की वसूली अनिवार्य नगर विकास विभाग की ओर से जारी अधिसूचना की तिथि से होगी लागू वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 762 निकाय नए क्षेत्रों में 5 वर्ष के अंदर या जरूरी सुविधाएं देने के बाद होगी गृह कर वसूली कृषि जमीन पर नहीं लिया जाएगा किसी तरीके का कोई टैक्स.

08:39 AM

UP Uttarakhand live updates: यूपी 112 पर तैनात सिपाही पर लगा दुष्कर्म करने का आरोप
बिजनौर: यूपी 112 पर तैनात सिपाही पर लगा दुष्कर्म करने का आरोप। शादी का झांसा देकर 3 साल तक सिपाही करता रहा महिला के साथ बलात्कार। पीड़ित महिला की तहरीर पर आरोपी सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा हुआ दर्ज। आरोपी सिपाही नहटौर थाने में 112 पर तैनात है।बिजनौर के थाना शहर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।आरोपी सिपाही की तलाश मे जुटी थाना शहर कोतवाली पुलिस।

08:12 AM

UP Uttarakhand live updates: प्रदेश में युवाओं को अगले महीने रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे
लखनऊ। प्रदेश में युवाओं को अगले महीने रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे, जुलाई में 13 हज़ार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन होगा जारी 15 दिन में विभिन्न विभागों के समूह ग के 180 से अधिक अधियाचन यूपीएसएसएससी को मिले एएनएम के 48 00 ,लेखपाल के 4700, कनिष्ठ सहायक के 1100 पद शामिल आवास विकास व अन्य विभागों में जेई इलेक्ट्रिकल व मैकेनिक के 500 से अधिक पदों पर उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन आदि के 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी.

07:50 AM

UP Uttarakhand live updates:अयोध्या में 750 करोड़ की लागत से बनेगा मंदिर संग्रहालय
लखनऊ अयोध्या में 750 करोड़ की लागत से बनेगा मंदिर संग्रहालय अयोध्या में टाटा संस अपने CSR फंड से भारतीय मंदिर संग्रहालय का कराएगा निर्माण टाटा संस स्कूल 750 करोड रुपए करेगा खर्च केंद्र सरकार के माध्यम से टाटा संस प्रस्ताव यूपी को मिला यूपी पर्यटन विभाग लीज पर उपलब्ध कराएगा जमीन 90 वर्ष के लिए लीज पर दी जाएगी मंदिर संग्रहालय के लिए जमीन.

07:48 AM

Lok Sabha Speaker Elections Live: कौन संभालेंगे लोकसभा की कमान? 
एनडीए के ओम बिरला या इंडिया गठबंधन के के सुरेश आज आमने सामने हैं. आज दोनों में से कोई एक स्पीकर चुनाव जीत कर निचली सदन की कमान संभालें, आज लोकसभा में 48 साल बाद स्पीकर पद को के लिए चुनाव होने वाला है.

Trending news