Haryana News: राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, उन्हें यह भी नहीं पता कि MSP क्या है- अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2452332

Haryana News: राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, उन्हें यह भी नहीं पता कि MSP क्या है- अमित शाह

Haryana Election: अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि की कई राज्यों में  उनकी सरकारें हैं, लेकिन एक भी राज्य 24 फसलों पर एमएसपी नहीं देता है. नायब सिंह सैनी एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जो 24 फसलों पर एमएसपी देते हैं. 

Haryana News: राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, उन्हें यह भी नहीं पता कि MSP क्या है- अमित शाह

Haryana News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कुंजपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विभिन्न राज्यों में कांग्रेस की सरकारें किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं देती हैं, जबकि हरियाणा में भाजपा सरकार ऐसा करती है. राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, लेकिन उन्हें यह भी नहीं पता कि एमएसपी क्या है. उन्हें रबी और खरीफ की फसलों के बारे में पता नहीं है.

शाह ने कहा अग्रिपथ योजना को खत्म कर देगी कांग्रेस 
कांग्रेस की कई राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन एक भी राज्य 24 फसलों पर एमएसपी नहीं देता है. नायब सिंह सैनी एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जो 24 फसलों पर एमएसपी देते हैं. महेंद्रगढ़ में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और उन पर अग्निपथ योजना को लेकर झूठ की फैक्ट्री होने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि राहुल बाबा कह रहे हैं कि अग्निवीर के कारण हरियाणा के युवा बेरोजगार हो जाएंगे. भरोसा मत करना, ये झूठ बोलने की फैक्ट्री है. उन्हें अग्निवीर योजना की समझ ही नहीं है. अग्निवीर हमारी सेना को जवान रखने का कार्यक्रम है. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान अग्निवीर योजना का विरोध किया था और कहा था कि अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आता है तो कांग्रेस अग्निपथ योजना को खत्म कर देगी. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: फ्री और 24 घंटे बिजली देने का वरदान मुझे भगवान से मिला: केजरीवाल

वन रैंक, वन पेंशन लागू नहीं की
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने सेना में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने वाले 1.5 लाख युवाओं के लिए मुआवजे की भी मांग की थी. जवाब में शाह ने आश्वासन दिया कि अग्निवीरों को हरियाणा और केंद्र दोनों सरकारों द्वारा पेंशन योग्य नौकरी दी जाएगी. शाह ने कहा कि मैं आज आपसे वादा करता हूं कि कोई भी अग्निवीर जो 25-30 लाख रुपये एफडी (फिक्स्ड डिपॉजिट) में निवेश करेगा और रिटर्न देगा, उसे हरियाणा और केंद्र सरकार द्वारा पेंशन योग्य नौकरी दी जाएगी. वन रैंक, वन पेंशन योजना पर कांग्रेस के रुख पर निशाना साधते हुए शाह ने सवाल किया. आप किसे भड़का रहे हैं? आपकी सरकार 40 साल तक सत्ता में रही, लेकिन आपने वन रैंक, वन पेंशन लागू नहीं की. शाह ने कांग्रेस पर हरियाणा में भ्रष्ट शासन चलाने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि उसके शासन के दौरान राज्य में डीलरों दलालों और दामादों" का बोलबाला था.

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस सरकार दलालों डीलरों और दामादों की सरकार है. कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में किसानों की जमीन को औने-पौने दामों पर अपने दामादों को देने का काम किया और आज वे किसानों की बात करते हैं. शाह ने हरियाणा की पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ, कांग्रेस के 10 साल के शासन का मतलब था परिवार और दामादों का कल्याण, लूट और दलितों और पिछड़े वर्गों का अपमान. दूसरी तरफ, भाजपा के 10 साल के शासन में 36 समुदायों के लिए युवा विकास, सुशासन और प्रगति के 10 साल रहे हैं.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news