UP Upchunav: यूपी उपचुनाव में दिखा सपा का PDA प्लस परिवारवाद, मिल्कीपुर-करहल से मंझवा तक करीबियों को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2465802

UP Upchunav: यूपी उपचुनाव में दिखा सपा का PDA प्लस परिवारवाद, मिल्कीपुर-करहल से मंझवा तक करीबियों को टिकट

Samajwadi Party Candidate List 2024: जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम आते ही उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की रणभेरी बज गई है. सपा ने छह प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है, इसमें परिवारवाद और पीडीए की झलक साफ दिखाई देती है. 

Samajwadi Party Candidate List 2024 UP

Samajwadi Party Candidate List 2024: हरियाणा औऱ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उपचुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में हिट रहे फार्मूले को ही आगे बढ़ाया है. पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक वर्ग से आने वाले नेताओं के परिजनों को टिकट देकर सहानभूति कार्ड, परिवार की इलाके में पैठ और दिग्गज नेताओं को संतुष्ट करने की रणनीति अपनाई है. 

सीसामऊ विधानसभा सीट से पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है. इरफान सोलंकी लंबे समय से जेल में बंद हैं. अयोध्या लोकसभा सीट से सांसद और दलित नेता अजीत प्रसाद के बेटे अवधेश प्रसाद को टिकट दिया गया है. सांसद बनने से पहले मिल्कीपुर विधानसभा सीट से ही अवधेश प्रसाद विधायक थे. कटेहरी विधानसभा सीट से सांसद लालजी वर्मा की पत्नी  शोभावती वर्मा को टिकट दिया गया है. ज्योति बंद, जिन्हें मंझवा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, वो सपा नेता रमेश बिंद की बेटी हैं. रमेश बिंद अनुप्रिया पटेल से लोकसभा चुनाव 2024 में हार गए थे.

 

Trending news