सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सवाल? आज डकैत मंगेश यादव के घर जौनपुर पहुंचा सपा डेलिगेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417076

सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सवाल? आज डकैत मंगेश यादव के घर जौनपुर पहुंचा सपा डेलिगेशन

Sultanpur Encounter News : यूपी के सुल्तानपुर में ज्वेलरी शॉप में हुए लूटकांड के आरोपी के एनकाउंटर पर अब सियासत गरमा गई है. यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) ने एक बड़े आपराधिक गिरोह से जुड़े इनामी बदमाश मंगेश यादव को गुरुवार को मुठभेड़ में मार गिराया. मंगेश यादव, जौनपुर का रहने वाला था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था.

Sultanpur Enconter

Sultanpur Robbery and Police Encounter News : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में गुरुवार को हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने प्रदेश की राजनीति को गर्मा दिया है. सपा प्रतिनिधि मंडल आज जौनपुर में मृतक मंगेश यादव के घर पहुंचा है.  नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव के साथ जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य मौजूद हैं साथ में पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव, पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव ने परिजनों से मुलाकात की और जांच करने की बात कही है. 

बता दें कि सुल्तानपुर में सर्राफा कारोबारी की दुकान से  दिनदहाड़े हुई करोड़ों की लूट के मामले में एसटीएफ ने गुरुवार की सुबह मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था. अब इस एनकाउंटर पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सवाल उठाए थे. शुक्रवार को सपा नेता लाल बिहारी यादव जौनपुर में एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे. लाल बिहारी यादव  विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं.

जौनपुर में मृतक मंगेश यादव के घर पहुंचा सपा प्रतिनिधि मंडल 
नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव के साथ जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य मौजूद साथ में पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव,पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव परिजनों की मुलाकात जांच करने की बात. 

अखिलेश ने उठाए थे सवाल
सुल्तानपुर एनकाउंटर के बाद सपा मुखिया ने गंभीर सवाव उठाए थे. उन्होंने कहा कि जाति को देखकर एनकाउंटर किया गया.  अपने लंबे-चौड़े 'एक्स' पोस्ट में लिखा- लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नकली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गई और ‘जात’ देखकर जान ली गई. 

पुलिस मुठभेड़ में हुआ था ढेर
गुरुवार को  सुल्तानपुर जिले में सुबह एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को बड़ी सफलता मिली. 28 अगस्त को सुल्तानपुर के कोतवाली नगर के ठठेरी बाजार में भरत सोनी की ओम आर्नामेंट ज्वेलरी शॉप से बदमाशों ने 10 मिनट में करोड़ों रुपए की डकैती की थी. मंगेश यादव पर सुल्तानपुर जनपद सहित आसपास के जिलों में भी कई मामलों में मामला दर्ज हैं.अयोध्या रेंज के आईजी ने मंगेश यादव समेत नौ लोगों के ऊपर एक लाख का इनाम भी घोषित किया था.

गुरुवार सुबह मुखबिर की सूचना पर जब मंगेश यादव मोटरसाइकिल से हनुमानगंज के पास पहुंचा था तभी एसटीएफ ने उसे घेर लिया. मंगेश ने पुलिस टीम फायर किया. जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ में भी मंगेश के ऊपर फायर किया, जिसमें उसे गोली लगी. गंभीर अवस्था में मंगेश यादव को सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे अमृत घोषित कर दिया.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

सुल्तानपुर एनकाउंटर,ज्वेलर्स से करोड़ों लूटने वाले इनामी डकैत STF के हत्थे चढ़े

UP News: तो CM योगी नई पार्टी बनाकर बुलडोजर चुनाव चिन्ह रख लें, अखिलेश यादव ने दी चुनौती

 

Trending news