मो.गुफरान/Phulpur bypoll: लोकसभा चुनावों के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें अब 10 सीटों पर होने वाले उपचुनावों पर टिकी हुई हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर बीजेपी के अंदर मंथन का दौर चल रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी ने फूलपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी की गति बढ़ा दी है. पार्टी नेतृत्व ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 435 बूथों को 43 सेक्टरों में बांटा है.फूलपुर विधानसभा क्षेत्र को 43 सेक्टर में बांटा गया, सभी फ्रंटल संगठन को बूथ स्तर पर तैयारियों में जुटने के लिए कहा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा में चल रहा मंथन
प्रयागराज के सपा के विधायक को भी फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में दी गई जिम्मेदारी, पूर्व विधायक और पूर्व सांसद को भी उपचुनाव में लगाया गया है. संभावित दावेदारों को लेकर भी सपा के अंदरखाने में मंथन चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक़ मुस्लिम और यादव को छोड़कर किसी अन्य ओबीसी को फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी बनाने पर चल रहा है मंथन.


अध्यक्षों को सेक्टर स्तर पर जिम्मेदारी 
कमेटी के पदाधिकारियों और सभी फ्रंटल संगठनों के अध्यक्षों को सेक्टर स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में चुनावी तैयारियों को लेकर आवश्यकर रणनीति बनाई गई है. बैठक में मतदाता सूटी को ठीक कराने पर अधिक जोर देते हुए कहा गया कि गत लोकसभा चुनाव के दौरान लिस्ट में परेशानी को लेकर कई बूथों पर वोटरों और मतदान कर्मचारियों के बीच काफी कहासुनी हुई.  इसको लेकर एक रणनीति बनाई जाएगी.


इन 10  सीटों पर चुनाव
यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये सीटें हैं-सीसामऊ, कटेहरी, कुंदरकी, करहल, मिल्कीपुर, खैर,फूलपुर, गाजियाबाद, मझवा और मीरापुर. इनमें से 5 सीटें करहल, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी और कुंदरकी अभी समाजवादी पार्टी के पास थीं जबकि, खैर, गाजियाबाद व फूलपुर बीजेपी, मझवा निषाद पार्टी और मीरापुर रालोद ने जीती थीं.


यूपी में दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी साथ, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के वोटों में सेंध लगाने की तैयारी