UP RO ARO Exam: अखिलेश यादव और कांग्रेस ने किया पेपर लीक का दावा तो UPPSC ने दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2106486

UP RO ARO Exam: अखिलेश यादव और कांग्रेस ने किया पेपर लीक का दावा तो UPPSC ने दिया करारा जवाब

UP Politics: UPPSC के द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी का पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है.  कथित तौर पर पेपर लीक होने की बात कहते हुए अभ्यर्थियों ने यूपी के कई जिलों में जमकर हंगामा किया. पेपर लीक को लेकर सपा मुखिया ने भी सवाल उठाए हैं.

Akhilesh Yadav (File)

UP Politics: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में रविवार को समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) की परीक्षा आयोजित हुई.  इस दौरान यूपी के कई जिलों में कुछ परिक्षार्थियों ने सुबह की पहली पाली में परीक्षा से पहले पेपर का सील टूटा होने की बात कहकर जमकर बवाल काटा. बाराबंकी,गाजीपुर, कानपुर, फैजाबाद समेत कई जिलों में अभ्यर्थियों ने पेपर लीक का दावा किया गया.  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा आरओ/एआरओ परीक्षा पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव एग्जाम के पेपर लीक लीक होने का दावा किया है. हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इस मामले में UPPSC का कहना है कि यह परीक्षा शांतिपूर्ण और शुचितापूर्ण ढंग से पूरी हुई है. 

Rajya Sabha Chunav: यूपी में बीजेपी ने खेला पिछड़ा और महिला कार्ड, राज्यसभा टिकट से साधा जातीय समीकरण

अखिलेश ने किया ट्वीट
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा-उत्तरप्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया। यह अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ भाजपा सरकार की साज़िश ही लगती है क्योंकि ये सरकार बेरोज़गारों नौकरी ही नहीं देना चाहती है। इस ट्वीट में उन्होंने एक वीडियो भी डाला है.

समाजवादी पार्टी की आधिकारिक सोशल मीडिया साइट एक्स पर भी इस वीडियो को शेयर किया गया है. अन्य ट्वीट में लिखा है कि उत्तरप्रदेश में एक भी परीक्षा पारदर्शिता के साथ नही होती अब आरओ/समीक्षा अधिकारी का पेपर हुआ वायरल ? अब भाजपाई बताएं कि ये कौन सा जात वाला "......." आयोग वाला बेईमान है जो पेपर लीक करवा रहा ,भर्तियां में भ्रष्टाचार करवा रहा ,पैसा लेकर पास करवा रहा ? कौन सा बेईमान ,चोर भाजपा की सत्ता संरक्षित घूसखोर और बेईमान ये सब करवा रहा क्योंकि अब तो कथित ईमानदार संत जी तो सत्ताधीश हैं ? कथित संत कथित जोगी कथित बाबा जी से पूछो तो जरा कि ये सब उनके राज में क्या हो रहा है ? #नहीं_चाहिए_भाजपा

क्या है वीडियो में ?

अखिलेश ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें अखिलेश यादव द्वारा द्वीट किए गए वीडियो में एक एग्जाम सेंटर दिखाई दे रहा है, उसमें से एक अभ्यर्थी मुख्यमंत्री को सम्बोधित करते हुए कहता रहा है कि आरओ का पेपर लीक हो गया है. वहीं दूसरा अभ्यर्थी कह रहा है हम सुबह साढ़े नौ बजे से सेंटर पर मौजूद हैं. हम इस वीडियो की पुष्ठि ऑनलाइन नहीं करते हैं. वीडियो में छात्रों का दावा है कि सारा पेपर पहले से खुला हुआ था और प्रबंधन का कहना है कि उनसे गलती हो गई है. ।युवकों के हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पेपर लीक होने की बात सोशल मीडिया साइट एक्स पर #RO_ARO_PAPER_LEAK ट्रेंड कर रहा है.

कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया (UPPSC RO ARO Paper Leak Update) पर बयान दिया है. उत्तर प्रदेश में पेपर लीक होना अब आम बात हो गई है योगी आदित्यनाथ के सरकार में अबतक 17 पेपर लीक हो चुके है। कल RO/ARO के 400 सीटों के लिए 11 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देने केंद्रों पर पहुंचे तो पता चला कि पेपर तो लीक हो गया है। @narendramodi
  आप परीक्षा पर चर्चा तो करते है मगर अपने मुख्यमंत्री से पेपरलीक पर चर्चा कब करेंगे?

 

बड़े स्तर पर भर्ती परीक्षा
उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग कल यानी 11 फरवरी, 2024 को राज्य में आरओ, एआरओ पदों पर भर्ती के लिए यूपीपीएससी आरओ एआरओ परीक्षा आयोजित की गई. यूपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक लाखों युवाओं ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया.

Kisan Andolan: छावनी में तब्दील दिल्ली-हरियाणा-पंजाब बॉर्डर, हंगामा किया तो पुलिस करेगी गिरफ्तार

 

Trending news