UP Weather Update: होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, नोएडा-गाजियाबाद से लेकर लखनऊ तक बारिश
Advertisement

UP Weather Update: होली से पहले बदला मौसम का मिजाज, नोएडा-गाजियाबाद से लेकर लखनऊ तक बारिश

UP Weather Update: उत्तर भारत में मौसम पल- पल अपना रंग बदल रहा है. यूपी के कई जनपदों में रविवार 25 मार्च को दोपहर से बादल छाए हुए हैं. कई जिलों में बूंदाबांदी होने की भी खबर है. आगे जाने मौसम विभाद ने बारिश को लेकर क्या संभावना जताई है? जानें कैसा रहेगा होली पर मौसम?... 

 

UP Rain Alert on Holi

Uttar Pradesh/ Uttarakhand: उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार 24 मार्च 2024 को अचानक दोपहर से मौसम बदल गया है. दोपहर 12 बजे से ही आसमान में बादल छाने लगे थे. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि बादल पश्चिम दिल्ली एनसीआर में प्रवेश कर रहे हैं. इस कारण अगले 2 से 3 घटों में बारिश होने की संभावना  है. नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान हवाएं 40किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी. हवा के साथ ही बारिश की संभावना है. 

कल था सबसे अधिक तापमान
रविवार 24 मार्च दोपहर तक अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है.  न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार रविवार शाम को प्रदेश के कई जनपदों में बारिश की संभावना है. इसका मतलब ये हुआ कि इस बार होली पर मौसम भी अपने रंग दिखाने के लिए तैयार है. मौसम विभाग ने होली के दिन 25 मार्च को दिल्ली एनसीआर का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. 

ये खबर भी पढ़ें- Holi 2024:यूपी में होली के दिन मिलेगी 24 घंटे बिजली, सीएम योगी ने दिए निर्देश....

24 मार्च और होली पर मौसम 
24 मार्च के मौसम की बात करें तो इस दिन साफ मौसम रह सकता है. दोपहर के समय तेज धूप रहने की आशंका है और रात के समय हल्की फुल्की ठंड महसूस हो सकती है. रविवार के दिन पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई गई है. रविवार को तापमान में थोड़ी और वृद्धि दर्ज की जा सकती है. वहीं, 25 मार्च को सोमवार यानी होली पर मौसम कैसा रहेगा इसकी बात करें तो प्रदेश के पश्चिमी से लेकर पूर्वी हिस्से में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है. सोमवार को तापमान में चेंज होता दिखाई नहीं दे रहा है. तापपान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. नोएडा व गाजियाबाद के साथ ही एनसीआर में होली के दिन मौसम कैसा रहेगा इसे जाने तो बादलों का इस दिन असर दिख सकता है वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है.

तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार
26 मार्च के दिन पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी में साफ मौसम रहने की संभावना है. 27 मार्च को भी स्थिति ऐसी है कि पश्चिमी व पूर्वी भाग में शुष्क ही मौसम रह सकता है. इसके साथ ही 28 मार्च को यूपी में किसी तरह का अलर्ट नहीं जारी की गई है. इस दौरान न तो बारिश होने के आसार हैं और न ही आंधी चलने के आसार हैं. वहीं, 29 मार्च के दिन पश्चिमी व पूर्वी यूपी के कई भाग में मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रह सकता है. खासकर रविवार के दिन तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं.

Trending news