घरवालों संग मनेगी दिवाली, यूपी रोडवेज ने लिया 4 हजार अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2486596

घरवालों संग मनेगी दिवाली, यूपी रोडवेज ने लिया 4 हजार अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला

त्योहार के समय पर सभी अपने घर लौटना चाहते हैं जिससे कि वे अपने परिजनों संग दिवाली मना सकें. इस दौरान रोडवेज की बसों पर दबाव बन जाता है क्योंकि बसें कम रहती हैं और यात्री अधिक. अब यूपी रोडवेज ने अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है.

UPSRTC

दिवाली और छठ पर्व को लेकर अभी से लोगों में उत्साह का माहौल है. इन आगामी त्योहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने एक अहम फैसला लिया है. दरअसल परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए 4 हजार अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है. अलग अलग रूटों के मुताबिक इन बसों को संचालित किया जाएगा. इस फैसले से दिल्ली , लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और अयोध्या जाने आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी.

आपको बता दें कि इस समय यूपी रोडवेज के पास 11 हजार बसें हैं. अब इस फैसले के बाद राज्यभर में 15 हजार बसें संचालित होंगी. यह फैसला उन यात्रियों के लिए राहत भरा है जो कि त्योहार के समय पर अपनों के बीच जाना चाहते हैं. इस फैसले के बाद परिवहन निगम की ओर से सभी बसों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि त्योहार के समय पर बहुत से यात्री दिल्ली से लखनऊ कानपुर लौटते हैं. इसलिए इस रूट पर सबसे अधिक बसें चलाई जानी हैं.

इस दिशा में परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिया है कि त्योहार के समय पर बसों का संचालन 100 प्रतिशत तय किया जाए. इस दौरान कर्मियों को खास परिस्थिति में ही छुट्टी मिलेगी. दिवाली और छठ पर्व पर सरकार की ओर से ड्राइवरों और कंडक्टर को प्रोत्साहन के तौर पर 350 रु. प्रतिदिन का अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा. 29 अक्टूबर से 10 नवंबर तक यह नियम लागू होगा. कर्मचारियों को न्यूनतम 12 दिनों की ड्यूटी करने पर 4200 रु. की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. 13 दिन की ड्यूटी करने पर 5200 रु. मिलेंगे. आपको बता दें कि दिवाली से पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों को बोनस दिए जाने का पहले ही ऐलान हो चुका है.सीएम योगी ने दिवाली से पहले वेतन देने के लिए भी कहा है.

Trending news