यूपी का महाठग चढ़ा STF के हत्‍थे, सरकारी गनर और वीआईपी प्रोटोकॉल से लेता था झांसे में
Advertisement

यूपी का महाठग चढ़ा STF के हत्‍थे, सरकारी गनर और वीआईपी प्रोटोकॉल से लेता था झांसे में

Ayodhya News : यूपी एसटीएफ के मुताबिक, महाठग अनूप चौधरी के खिलाफ कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं. अनूप चौधरी ने कई आईएएस और आईपीएस अफसरों को बेवकूफ बनाया है. इतना ही नहीं कई मंत्रियों का करीबी बनकर लोगों को ठगता रहा है. उस पर करोड़ों की ठगी का आरोप है. 

Thug Anoop Chaudhary

Lucknow News : यूपी एसटीएफ (UP STF) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. एसटीएफ की टीम ने करोड़ों की ठगी करने वाले महाठग अनूप चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने अनूप चौधरी को अयोध्‍या के सर्किट हाउस के बाहर से गिरफ्तार किया है. महाठग पर 15 हजार का इनाम भी था.  

करोड़ों की ठगी का आरोप 
यूपी एसटीएफ के मुताबिक, महाठग अनूप चौधरी के खिलाफ कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं. अनूप चौधरी ने कई आईएएस और आईपीएस अफसरों को बेवकूफ बनाया है. इतना ही नहीं कई मंत्रियों का करीबी बनकर लोगों को ठगता रहा है. उस पर करोड़ों की ठगी का आरोप है. 

रेल मंत्रालय के सलाहकार समिति का सदस्‍य बताता था 
बताया जा रहा है कि ठग अनूप चौधरी कई राज उगल सकता है. अखिलेश यादव की सरकार में उसे राज्य मंत्री का दर्जा मिला था. इन दिनों वह खुद को रेल मंत्रालय के सलाहकार समिति का मेंबर बताया करता था. उसे यूपी पुलिस की तरफ से सरकारी गनर भी मिला था.

सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया गया 
एसटीएफ को शिकायत मिली थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज के प्रचार प्रसार के नाम पर एक गैंग लोगों से ठगी कर रहा है. इसमें अनूप चौधरी का नाम सामने आया. एसटीएफ को जानकारी मिली कि वह अपने साथियों संग अयोध्या के सर्किट हाउस में ठहरा है.

इन राज्‍यों में मुकदमे दर्ज 
अनूप चौधरी के खिलाफ राजस्थान के जयपुर और उत्तराखंड के नैनीताल जिले में उस पर केस दर्ज हैं. इसके अलावा यूपी में लखनऊ, बरेली, प्रयागराज और शामली में भी कई मुकदमे चल रहे हैं. अनूप चौधरी काम कराने के बदले उद्योगपतियों से लाखों रुपसे ठग लिया करता था.

मोदी सरकार के एक बड़े मंत्री के यहां था आना-जाना 
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि हमारी सरकार में तो सारे ठग जेल जा रहे हैं. सार्वजनिक जीवन में तो कोई भी किसी के साथ फोटो बनवा सकता है. शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि मोदी सरकार के एक बड़े मंत्री के यहां अनूप चौधरी का आना-जाना था. 

यूपी के कई मंत्रियों के साथ व्‍हाट्सऐप चैट 
अनूप चौधरी के मोबाइल फोन से यूपी के कुछ सीनियर मंत्रियों, नेताओं और अफसरों से व्‍हाट्सऐप चैट भी मिले हैं. अनूप चौधरी को अखबारों में छपने और टीवी पर दिखने का भी बड़ा शौक था. उसने कुछ टीवी न्यूज चैनलों के कांक्लेव को भी प्रायोजित किया था. इसमें भी उसने धोखाधड़ी की थी. उसने जितने पैसे देने का वादा किया था, उतना नहीं दिया. 

WATCH: सरकारी अस्पताल की लापरवाही से 14 बच्चे HIV और Hepatitis B संक्रमित, जानें पूरा मामला

Trending news