UP Rain Alert: उमस अभी और करेगी परेशान, गोंडा-आगरा समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2344050

UP Rain Alert: उमस अभी और करेगी परेशान, गोंडा-आगरा समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Aaj ka Mausam kaisa Rahega: देशभर के अधिकांश हिस्सों में मॉनसूनी बारिश की वजह से मौसम कूल-कूल बना हुआ है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बादल झूमकर बरस रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद भी लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है.

UP weather forecast 20 july 2024

Weather Forecast 20July 2024 Lucknow:  मानसूनी सीजन अपनी रफ्तार पर है और कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. पहाड़ों पर बारिश के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को मौसम विभाग ने जानकारी दी कि यूपी उत्तराखंड में तेज बारिश होगी. कई जगह पर बिजली कड़केगी. उत्तर भारत में मानसून की चाल अब बदलने लगी है.  कहीं पर मानसून कमजोर हो रहा है तो वहीं कई राज्यों में फिर रफ्तार पकड़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में अभी बारिश की अच्छी बूंदों का इंतजार है. बारिश हो रही पर गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं. यूपी में कई जगहों पर बारिश और बाढ़ ने लोगों की परेशानी बढ़ाई हुई है.यूपी के कई जिलों में लगभग 1 हफ्ते से बाढ़ के हालात बने हुए हैं.  बाढ़ का सबसे ज्यादा असर गोरखपुर में है. 20 जुलाई से मानसून के एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। इसका सिलसिला नॉनस्टॉप 23 जुलाई तक जारी रह सकता है. 

आज कैसा रहेगा मौसम
20 जुलाई को यूपी के कुछ इलाकों में बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. राज्य में अलग-अलग  बारिश की संभावना है. मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है.

आज यूपी में बारिश 
उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मॉनसून की रफ्तार थोड़ी कम हुई है लेकिन बारिश की रफ्तार नहीं रुकी है.  मौसम विभाग ने बताया कि सावन के पास आते ही पूरे उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून एक्टिव हो जाएगा. आज  यूपी में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. IMD के अनुसार आज  लखनऊ, प्रयागराज, गाजीपुर, बलरामपुर, जौनपुर, श्रावस्ती, वाराणसी, गोंडा, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, झांसी ,संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सोनभद्र, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर,बिजनौर , भदोही, मुरादाबाद, मिर्जापुर ,हरदोई, चंदौली, बाराबंकी,  रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाके में 20 जुलाई से लगातार तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.  इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में भारी बारिश दर्ज की जाएगी.

गाजियाबाद-नोएडा में अलर्ट
मौसम विभाग ने एनसीआर के गाजियाबाद और नोएडा जिले में आंधी-तूफान के साथ वज्रपात की संभावना जताई है.  यहां बारिश की बौछार या हल्की बारिश होने की भी संभावना है. आज बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

कैसा रहा पिछले 24 घंटे का तापमान
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस कानपुर में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया.

UP Rain Alert: झांसी-आगरा समेत 35 से ज्यादा जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, मानूसन की जोरदार वापसी से तरबतर हुआ यूपी

Trending news