UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में मौसम एक बार फिर बदल गया है. एक बार फिर उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में धूप और उमस से बुरा हाल है. चिपचिपी गर्मी से जनता परेशान है. इससे पहले कुछ दिनों से इन जिलों में तेज बारिश हो रही थी. मौसम के अचानक बदलने से बीमारियों ने भी जोर पकड़ लिया है. कोई तेज बुखार तो कोई जुखाम से परेशान है. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में अगले कुछ दिनों में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. हालांकि, आगामी दिनों में हल्की-फुल्की बारिश होने हो सकती है. तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी बढ़ने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, 22 सितंबर यानी आज प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. ऐसा कई महीनों के बाद होने वाला है, जब प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है. इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी हुआ है. हालांकि, इसके अगले दिन बारिश हो सकती है, लेकिन इस अवधि में भी कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है. अगर 23 से 27 सितंबर की बात करें तो यूपी में 23 सितंबर से लेकर 27 सितंबर तक हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है.


कहां-कितना रिकॉर्ड हुआ तापमान?
अब अगर बात तापमान की करें तो यूपी के ज्यादातर जिलों में 34℃ से 35℃ के बीच रिकार्ड किया गया. बाराबंकी में 34℃, कानपुर शहर में 34℃, लखीमपुर खीरी में 35℃, गोरखपुर में 35.4℃, वाराणसी बीएचयू में 35.8℃ और बलिया में 35℃ अधिकतम तापमान रहा. इसके अलावा प्रयागराज में 36.7℃, बहराइच में 35℃, सुल्तानपुर में 35.2℃, गाजीपुर और फतेहगढ़ में 35℃ अधिकतक तापमान दर्ज किया गया. कुछ जिलों में 30 और 34 डिग्री सेल्सियस के बीच भी अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. ज्यादातर जिलों में 23℃ से 26℃ के बीच न्यूनतम तापमान रहा.
 
यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट