UP Weather Update: कौशांबी, प्रयागराज समेत 7 जिलों में पड़ेगी रिमझिम फुहार, जानिए यूपी के किन जिलों में गर्मी से हाल बेहाल?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2442283

UP Weather Update: कौशांबी, प्रयागराज समेत 7 जिलों में पड़ेगी रिमझिम फुहार, जानिए यूपी के किन जिलों में गर्मी से हाल बेहाल?

Uttar Pradesh Weather Forecast 23 September 2024: यूपी में अचानक मौसम ने करवट ले ली है. जिससे मॉनसून की रफ्तार थमती नजर आ रही है. जिससे धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने लगी है. ऐसे में मौसम विभाग ने यूपी के कुछ जिलों में रिमझिम फुहारे पड़ने की संभावना जताई है. प्रदेश के किन हिस्सों में बारिश हो सकती है जानिए.

UP Weather Update

UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में मॉनसून पर ब्रेक लग गया है. जिसके चलते प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी लोगों को सताने लगी है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, संभल, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज समेत कई जिलों में अच्छी खासी गर्मी पड़ने लगी है. जिसकी वजह से पब्लिक का हाल बेहाल हो गया है. उधर, मौसम के अचानक बदलने से लोग तेजी से बीमार पड़ने लगे हैं. ऐसे समय में जुखाम, बुखार, पेट दर्द और माइग्रेन के मामले खूब सामने आ रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर यूपी में सोमवार को 6 से 7 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो 23 सितंबर यानी आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ ही बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इस दौरान यूपी में कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है. जिन जगहों पर सोमवार को बारिश हो सकती है, उनमें ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज और जौनपुर का नाम शामिल है. इसके अलावा मौसम विभाग ने सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी, संतरविदास नगर, गाजीपुर में भी हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

24 सितंबर को कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को यूपी के दक्षिणी क्षेत्र में 6 से 7 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. उसके बाद धीरे-धीरे ईस्ट यूपी से बारिश बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो एक लो-प्रेशर का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में बनेगा, जिससे इस्टर्ली फ्लो होगा और बारिश में इजाफा होने की उम्मीद है. अगर 24 सितंबर की बात करें तो मंगलवार को पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी यूपी में कम बारिश हो सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.
 
यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news