बिजली उपभोक्ताओं का घर बैठे होगा सारा काम, UPPCL देने जा रहा यह सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2479942

बिजली उपभोक्ताओं का घर बैठे होगा सारा काम, UPPCL देने जा रहा यह सुविधा

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल अब उन्हें अपनी छोटी बड़ी समस्याओं के लिए बिजली दफ्तर के चक्कर नहीं काटने होंगे. इस संबंध में यूपीपीसीएल द्वारा एक कदम उठाया गया है. अब सारी शिकायतों का निपटान ऑनलाइन किया जाएगा. 

uppcl

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को अब बिजली दफ्तर के चक्कर नहीं काटने होंगे. दरअसल अगर अब उन्हें कोई शिकायत होगी तो इसके बारे में वे ऑनलाइन ही सूचित कर सकते हैं. ऑनलाइन शिकायत मिलते ही कम से कम समय में शिकायत का निपटान किया जाएगा. सिस्टम में पारदर्शिता आए इसके लिए उपभोक्ताओं की सप्लाई से जुड़ी, बिल से जुड़ी, मीटर से संबंधी समस्याओं का निपटान होगा. इसके लिए जिम्मेदार अफसरों को अलग-अलग दायित्व सौंपा गया है.

यहां तक कि हेल्पलाइन नंबर 1912 पर दर्ज शिकायतों के लिए एक अधिकारी को अलग से जिम्मेदारी दी गई है. 15 नवंबर से कानुपर विद्युत आपूर्ति कंपनी लिमिटेड से फेसलेस व्यवस्था की शुरुआत की जाएगी. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड इसका विस्तार पूरे प्रदेश में करेगा और उपभोक्ताओं को आराम मिल सकेगा.

इस समय बिजली से जुड़ी समस्याओं के लिए उपभोक्ताओं को बहुत चक्कर काटने पड़ते हैं. यहां तक कि इस मामले में भ्रष्टाचार की शिकायतें भी बहुत सुनने को मिलती हैं. मालूम हो कि अभी तक एक अधिकारी ही बिलिंग, आपूर्ति और दूसरी समस्याओं को देखते आ रहे थे लेकिन अब बड़ा बदलाव किया जा रहा है. अब अधिकारियों के पास देने के लिए भी कोई बहाना नहीं होगा कि वह तय समय में समस्या का समाधान क्यों नहीं कर पाए.

Trending news