UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट जल्द आएगी, शुरू कर दें तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292520

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट जल्द आएगी, शुरू कर दें तैयारी

UP Police Constable Re Exam Admit Card 2024 New Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 की तैयारियां उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा फिलहाल पूरी कर ली गई हैं और तारीखों का ऐलान जैसे ही होगा आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर इसे देखा जा सकेगा.

UP Police Constable Recruitment Exam

Re-Exam New Date, UP Police Constable Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं का इंतजार जल्दी ही खत्म होने वाला है. यूपी पुलिस में 60 हजार कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा उत्तर प्रदेश सरकार जल्द आयोजित कराने की तैयारी में कर रही है. पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर कहा जा रहा है कि इस साल के दिसंबर तक यह भर्ती पूरी कर ली जाएगी.

दरअसल, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 की तारीखों को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्दी ही घोषत किया जा सकता है. इन तारीखों को जारी होते ही यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड किया जाएगा. वेबसाइट है uppbpb.gov.in जहां पर जारी तारीखें देखी जा सकती हैं. इस परीक्षा (UP Police Constable Re Exam) में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा तारीखों के साथ अगर अन्य जानकारियां भी हासिल करनी है तो इसी वेबसाइट से कर सकेंगे.

तारीखों का ऐलान कभी भी
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्ष पेपर लीक मामले के सामने आमे के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि इन भर्ती परीक्षाओं को दोबारा अगले 6 महीने के भीतर कराया जाएगा. कुछ समय में ये समय सीमा खत्म हो जाएगी. ऐसे में यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 को लेकर बोर्ड द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां हो रही है और तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है. 

और पढ़ें- UP Summer Vacation: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी! यूपी के प्राइमरी स्कूलों में बढ़ेगी गर्मी की छुट्टी!

और पढ़ें- UP Monsoon Update 2024: गोरखपुर से नोएडा तक भयंकर लू अभी करेगा परेशान, पश्चिमी यूपी में हीटवेव का रेड अलर्ट

डेट की पुष्टि नहीं
दरअसल, पुलिस भर्ती बोर्ड फिलहाल परीक्षा की तारीख तय करता है, उम्मीद है कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जल्दी ही जारी होगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 जून तक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख पता चल पाएगी लेकिन अभी किसी भी डेट की पुष्टि नहीं हुई है. परीक्षा तिथि से तीन से चार दिन पहले ही यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड पर रोल नंबर और परीक्षा केंद्र के साथ ही परीक्षा समय की जानकारी दी जाएगी.

Trending news