According To jyotish: बदनामी या कलंक से बचना है तो तुरंत करें ये आसान उपाय, समाज में बढ़ेगी इज्जत
Advertisement

According To jyotish: बदनामी या कलंक से बचना है तो तुरंत करें ये आसान उपाय, समाज में बढ़ेगी इज्जत

Jyotish Ke Upay: आज के समय में किसी का भी बुरा ना करते हुए भी बदनाम हो जाते हैं. दुसरे की गलती के कारण भी कभी- कभी बदनामी का सामना करना पड़ता है. इस प्रकार बदनाम होने वाले लोगों को बेवजह कलंक लग जाता है. इस प्रकार के कंलक से बचने के लिए यहां दिए गए आसान उपाय करें. 

 

Jyotish upay

According To Astrology: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो किसी का भी बुरा ना करते हुए भी बदनाम हो जाते हैं या किसी और की गलती के कारण उनका बदनामी का सामना करना पड़ता है. इन वजहों से उन पर किसी न किसी तरह से बेवजह कलंक लग जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका कारक आपकी जनम कुंडली के अंदर मौजूद ग्रहों की बुरी दशा, योग, युतियां एवं प्रभाव होते हैं जिसका अगर निवारण उपायों द्वारा समय रहते कर लिया जाए तो आपके और आपके परिवार को बदनामी या कलंक का सामना कभी करना नहीं पड़ेगा. यहां आपको बताएंगे उन सभी ग्रहों, दशाओं और युतियों के बारे में और उनको ठीक करने के उपाय. 

हमारा जीवन हमारे ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है. जीवन में सुख दुख, भोग विलास, मान सम्मान सभी हमारे कर्मों के साथ साथ हमारे ग्रहों के फलस्वरूप मिलता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसे समाज में मान-सम्मान मिले. कोई भी उसे बेवजह बदनाम या अपमानित न करे.  लेकिन जीवन में कुछ ऐसे हालात बन जाते हैं कि -बार बदनामी का सामना करना पड़ता है. अगर मान सम्मान को ठेस पहुँच रही है और बार बार अपमानित होना पड़ रहा है, बेवजह बदनामी हो रही है तो आप कुछ सरल उपाय करके इसे रोक सकते हैं. 

इस कारण होते हैं ग्रह कमजोर और मिलता है अपयश 
अगर आपके घर में कहीं भी पानी जमा हो रहा है. पानी व्यर्थ बह रहा है, नल या टैंक लीक हो रहे हैं तो तुरंत इसका हल निकालें. घर के किसी भी कोने या छत पर पानी जमा होने का अर्थ है जीवन में बदनामी होना. इसके अलावा घर के मुख्यद्वार पर कोई काली रंग की वस्तु लटक रही हो या काले रंग का पेंट हो तो घर के मुखिया को झूठे आरोपों का सामना करना पड़ता है. मुखिया को धोखा भी मिलता  है और बदनामी भी झेलनी पड़ती है, मुख्यद्वार के साथ साथ यदि घर के दाहिने की तरफ की खिड़की का प्लास्टर उखड गया हो, खिड़की की दशा जर्जर हो और वहां सफाई का ध्यान न रखा गया हो तो  घर के मुखिया को समाज में इज्जत नहीं मिलती और बेवजह का तिरस्कार झेलने की नौबत आती है. 

ये खबर भी पढ़ें- Moradabad News: उतरा प्यार का बुखार, जूली को छोड़ बांग्लादेश से यूपी लौटा मुरादाबाद का रोमियो

ये छोटे मगर अचूक उपाय दिलाएंगे मान सम्मान 
आप अपने गेट और खिड़कियों का विशेष ध्यान रखें. इसके अलावा आप एक और उपाय कर सकते हैं. रविवार के दिन अपने पिताजी को चप्पल या जूते भेंट कीजिये. इसमें रंग का कोई महत्त्व नहीं है आप इनकी इच्छा अनुसार किसी भी रंग के जूते चप्पल भेंट कर सकते हैं. पिता को पादुका भेंट करने से जीवन में मान सम्मान की वृद्धि होने लगती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: भिवाड़ी की अंजू ने पाकिस्तानी से जारी किया वीडियो, स्टेटमेंट सुनकर रह जाएंगे हैरान

Trending news