UP: कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव पास, डॉक्टर्स का नॉन प्रैक्टिस भत्ता बढ़ाया गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand617936

UP: कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव पास, डॉक्टर्स का नॉन प्रैक्टिस भत्ता बढ़ाया गया

बैठक में सबसे अहम श्रम विभाग के तहत संचालित कर्मचारी बीमा अस्पताल के चिकित्सकों का नॉन प्रैक्टिस भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है.

 

मंगलवार को CM योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी.

सबसे अहम श्रम विभाग के तहत संचालित कर्मचारी बीमा अस्पताल के चिकित्सकों का नॉन प्रैक्टिस भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है. विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक कर्मचारी बीमा अस्पताल के 200 डॉक्टरों को नॉन प्रैक्टिस भत्ता मूल वेतन का 20 फीसदी मिलेगा. दरअसल, अभी तक कर्मचारी बीमा अस्पताल के डॉक्टर्स 10 हजार रुपए फिक्स नॉन प्रैक्टिस भत्ता पाते हैं. वहीं, अब उन्हें मूल वेतन का 20 फीसदी नॉन प्रैक्टिस भत्ता मार्च से मिलेगा. मार्च से लेकर दिसंबर तक का एरियर भी उन्हें मिलेगा.

कैबिनेट बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के दाह संस्कार के लिए दिए जाने वाले अनुदान में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को भी पास किया गया है. साथ ही नगर निगम मथुरा-वृंदावन व प्रयागराज नगर निगम का सीमा विस्तार होगा. 

वहीं, सहारनपुर, मथुरा, मऊ, बलरामपुर, प्रतापगढ़, अलीगढ़, पीलीभीत, रामपुर, सोनभद्र समेत कई जिलों में नगर पंचायत का सीमा विस्तार व नगर पंचायत के गठन के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है.

कैबिनेट ने विधानसभा में लाए जा रहे संविधान एक 126वां संशोधन विधेयक 2019 का मसौदा पर पास हो गया है.

कानपुर में हुए सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए बनी एसआईटी को पुलिस थाना अधिसूचित किया जाएगा है.

गोरखपुर में गोरखपुर-महाराजगंज-निचलौल मार्ग में (19.400 किमी) के निर्माण योजना को भी मंजूरी दे दी गई है.

उधर, देवरिया में सोनौली-नौतनवां-गोरखपुर-देवरिया-बलिया मार्ग राज्य मार्ग संख्या-1 पर (28.900 किमी) प्रस्ताव पर मुहर लगी है.

Trending news