UPPSC Exam 2019: Interview के लिए घोषित हुई तारीख, यहां जानें हर डिटेल
Advertisement

UPPSC Exam 2019: Interview के लिए घोषित हुई तारीख, यहां जानें हर डिटेल

यह साक्षात्कार 2 सेशन में होगा. पहला सत्र सुबह 9.00 बजे से, तो दूसरा दोपहर 2.00 बजे से शुरू होगा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रयागराज: यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS एग्जाम 2019 के इंटरव्यू का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इंटरव्यू 28 जनवरी से 4 फरवरी के बीच आयोजित किए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, पास होने वाले 811 कैंडिडेट्स इंटरव्यू के लिए सारी जानकारी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें, यह पहली बार होगा कि 7 दिनों में इंटर्व्यू का प्रोसेस पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: नगर निकायों में अब मेरिट पर होगा ऑनलाइन ट्रांसफर, इन लोगों को मिलेगी वरीयता

2 सत्रों में होगा इंटरव्यू
यह साक्षात्कार 2 सेशन में होगा. पहला सत्र सुबह 9.00 बजे से, तो दूसरा दोपहर 2.00 बजे से शुरू होगा. आपको बता दें, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पीसीएस 2019 के मेन एग्जाम का रिजल्ट 23 दिसंबर को घोषित किया गया था. आयोग की ओर से घोषित 388 पदों के लिए मेंस परीक्षा में 811 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, जो इंटरव्यू देंगे ( कुल पदों की संख्या 453 है. इनमें से 65 पदों पर साक्षात्कार का प्रावधान नहीं है). इस बार पदों की संख्या से दोगुने अभ्यर्थी बुलाए गए हैं, जबकि, इससे पहले इंटरव्यू के लिए 3 गुना कैंडिडेट्स को बुलाया जाता था. इन पदों का रिजल्ट अंतिम चयन परिणाम के साथ जारी होगा.

ये भी पढ़ें: 'नवाबों की नगरी' से 'ताजनगरी' तक अब भर पाएंगे सीधी उड़ान, शुरू हो रही यह एयरलाइन सर्विस

मेंस परीक्षा में शामिल 6119 परीक्षार्थियों में 811 पास हुए थे. आयोग की ओर से मुख्य परीक्षा 22 से 26 सितंबर के बीच लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद में कराई गई थी.

Trending news