उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 817 नए केस, मरने वालों की संख्या 500 पार
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 817 नए केस, मरने वालों की संख्या 500 पार

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 16594 है. इनमें 9995 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान. (File Photo)

लखनऊ: मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार शाम को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 817 नए मामले सामने आए हैं. यह उत्तर प्रदेश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार को पार कर गई है. वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी 500 के ऊपर जा पहुंची है.

प्रयागराज:इलाहाबाद HC और अधीनस्थ अदालतों के सभी अंतरिम आदेश 10 जुलाई तक बढ़े

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 16594 है. इनमें 9995 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल, राज्य में कोरोना संक्रमण के 6092 संक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं, अब तक 507 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है.

ADG लॉ एंड ऑर्डर ने जारी किया मोबाइल से असुरक्षित ऐप और सॉफ्टवेयर हटाने के निर्देश

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश अपनी जांच क्षमता में रोज बढ़ोतरी कर रहा है. बीते गुरुवार को राज्य के विभिन्न लैब्स में 17 हजार 221 सैंपल्स की जांच हुई. यह अब तक का सर्वाधिक है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी जल्द ही रोजाना 20 हजार सैंपल्स की टेस्टिंग करने लगेगा. उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य में कुल 5,32,505 सैंपल्स की कोरोना जांच हो चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news