UP Zila Panchayat Chunav: UP के इस जिले पर BJP ने किया पहली बार कब्जा, 35 में से 30 वोट दीनानाथ शर्मा को मिला
Advertisement

UP Zila Panchayat Chunav: UP के इस जिले पर BJP ने किया पहली बार कब्जा, 35 में से 30 वोट दीनानाथ शर्मा को मिला

भाजपा प्रत्याशी को 30 वोट मिले. जबकि सपा प्रत्याशी तेज नारायण यादव को 5 वोट मिले. चंदौली में कुल 35 जिला पंचायत सदस्य है और सभी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर मतदान किया.

UP Zila Panchayat Chunav: UP के इस जिले पर BJP ने किया पहली बार कब्जा, 35 में से 30 वोट दीनानाथ शर्मा को मिला

संतोष जयसवाल\चंदौली: उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चल रहा महायुद्ध समाप्त हो गया. दोपहर 3:00 बजे के बाद शुरू हुई मतगणना का परिणाम कुछ देर में ही सामने आ गया. भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा को विजेता घोषित कर दिया गया. भाजपा प्रत्याशी को 30 वोट मिले. जबकि सपा प्रत्याशी तेज नारायण यादव को 5 वोट मिले. चंदौली में कुल 35 जिला पंचायत सदस्य है और सभी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर मतदान किया.मतदान के दौरान कलेक्ट्रेट को छावनी में तब्दील किया गया था. बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई थी. 

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान 
भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा और सपा प्रत्याशी तेज नारायण यादव के बीच चंदौली जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए सीधी टक्कर थी. सुबह से ही पूरे जिले में राजनीतिक सरगर्मियां उफान पर थी और कयास लगाए जा रहे थे. सुबह 11:00 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ. सबसे पहले भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां पर उनके दस्तावेजों की जांच पड़ताल की गई. उनके दस्तावेज का मिलान किया गया. उसके बाद उनको कलेक्ट्रेट परिसर में जाने की अनुमति दी गई.

UP Zila Panchayat Chunav: भाजपा को मिली बंपर जीत, 75 में से 65 सीटें BJP के खाते में, सपा को मिलीं 6

दोपहर 1:00 बजे के बाद अचानक चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई. बड़ी संख्या में भाजपा के खेमे से जिला पंचायत सदस्य कलेक्ट्रेट पर पहुंचे. जहां पर उनके दस्तावेजों का मिलान कर जांच पड़ताल कर उनको मतदान के लिए अंदर भेजा गया. 2:00 बजे के बाद सपा जिला पंचायत सदस्य एक्टिव हुए और मतदान करने कलेक्ट्रेट पहुंचे. समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के चेहरे साफ बयां कर रहे थे कि उन्होंने पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है.

'देश की धरती का अन्न खाने के बाद जो पाकिस्तान परस्त हो, उसको योगी मोदी क्या भाएंगे'

भाजपा प्रत्याशी को ADM न्यायालय में मिला प्रमाण पत्र
मतदान की समाप्ति दोपहर 3:00 बजे तक जिले के सभी 35 जिला पंचायत सदस्यों ने अपने मतों का प्रयोग कर लिया था. इसके बाद मतों की गिनती शुरू हुई और कुछ ही देर बाद भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा को विजेता घोषित कर दिया गया. इस दौरान 35 में से 30 वोट दीनानाथ शर्मा को मिला. जबकि सपा प्रत्याशी तेज नारायण यादव को महज 5 वोट मिले.जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट के एडीएम न्यायालय में विजेता भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा को प्रमाण पत्र देकर विजय घोषित किया गया. 

UP Zila Panchayat Chunav :इस बाहुबली MLC की पत्नी ने उन्नाव से दर्ज की जीत, अरुण सिंह को मिले 19 मत

खुशी से झूम उठे समर्थक 
भाजपा के विजयी प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा के समर्थक जीत की घोषणा होते ही खुशी से झूम उठे और जमकर नारेबाजी करने लगे. इस दौरान नवनिर्वाचित भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष जैसे ही कलेक्ट्रेट से बाहर निकले सैकड़ों की संख्या में समर्थक वहां पहुंचे और फूल मालाओं से उनका स्वागत किया. इस दौरान नवनिर्वाचित भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष ने इस जीत का श्रेय बीजेपी के कार्यकर्ताओं और समर्थको को दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा पद के लिए आम आदमी को भाजपा ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया.जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा, कड़ी सुरक्षा के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव सकुशल संपन्न हुआ. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा को विजई घोषित किया गया.

Dulhan Dance Video: शादी की खुशी में दुल्हन ने किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

 

Trending news