Rashifal 28 September: नवरात्रि के तीसरे दिन इन राशियों का होगा भाग्योदय, सिंगल लोगों को मिलेगा शादी का प्रस्ताव, जानें मेष से मीन तक हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1370079

Rashifal 28 September: नवरात्रि के तीसरे दिन इन राशियों का होगा भाग्योदय, सिंगल लोगों को मिलेगा शादी का प्रस्ताव, जानें मेष से मीन तक हाल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

Rashifal 28 September: नवरात्रि के तीसरे दिन इन राशियों का होगा भाग्योदय, सिंगल लोगों को मिलेगा शादी का प्रस्ताव, जानें मेष से मीन तक हाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 सिंतबर,  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. आज शारदीय नवरात्रि का दूसरा दिन है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: मेष राशि के जीवन में प्रेम में खटास आएगी.  आपकी दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. दिन थोड़ा बिजी जाएगा. जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी दिखाई दे रही है. मौसम के हिसाब से खान-पान रखें.

वृषभ: इन जातकों की लव लाइफ काफी मजेदार रहने वाली है. पार्टनर के साथ किया गया बवाल आपको हंसी से गुदगुदाएगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है-इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

Navratri 2022: नवरात्रि में रखें बिना डर के उपवास, त्वचा से लेकर पूरे शरीर को होते हैं गजब के फायदे

मिथुन: आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के आज आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर कहा जा सकता है. कुछ काम आज अटक सकते है.  दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा और पारिवारिक जीवन में सुख और शांति की बढ़ोतरी होगी. प्रेम जीवन में आज का दिन उनसे मिलने के लिए अनुकूल नहीं है. कहीं से कोई खुशखबरी आ सकती है.

कर्क: जीवन साथी के माध्यम से समाज में सम्मान मिलेगा.  पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और प्यार भरे पल आएंगे.  गुप्त तरीकों से धन का मार्ग खुलेगा.  ससुराल पक्ष के लोगों से थोड़ी नोकझोंक हो सकती है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी.

सिंह: सिंह राशि के आज का दिन मिला-जुला रहेगा. आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है. अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है. आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. कुछ अधूरे काम पूरे होंगे. जीवन साथी से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के अच्छे मौके हैं.

Navratri 3rd day 2022: नवरात्रि के तीसरे दिन होती है मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें शुभ-मुहूर्त,मंत्र और पूजा विधि

कन्या: आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है. इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. आज दोस्तों आपके करीब रहने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। लव लाइफ में आपको खूब मजा आएगा। सिंगल लोगों को सभ्य और आकर्षक व्यक्तित्व वाले किसी व्यक्ति से प्रस्ताव मिल सकता है। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है. 

तुला: आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है. झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें.,नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है. इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएं और पूर्वाग्रहों को छोड़ें. परिवार की सेहत का ध्यान रखें. दूसरों की लव लाइफ में जागेंगे भावनाएं. सपनों की दुनिया में खो जाएंगे. परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

वृश्चिक: आज का दिन ठीक गुजरेगा. आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है. लव राशिफल को परिवार में एक्स को देखकर खुशी होगी. उससे मिलने की इच्छा जगेगी लेकिन प्यार को कलंकित नहीं करना चाहेंगे.  दूसरों का प्रेम जीवन नशीले पदार्थों से भरा रहेगा. लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

धनु: बुधवार का दिन ठीक रहेगा. आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आपके लिए दिन उन्नति दायक रहेगा.  कुछ ऐसा घटेगा कि जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी. और उन पर आगे काम करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और आपको आमदनी होगी.  यात्रा पर जाने के अच्छे योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में प्यार और सौहार्द्र बना रहेगा. किसी से बुरा नहीं बोलें.

मकर: आज इस राशि के जातक के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा.  आप अपने खर्चों पर कंट्रोल रखेंगे. परिवार से दूर जाने का योग बन रहा है. दांपत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और प्रेम जीवन के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है.काम ज्यादा रहेगा. आज अपने काम में व्यस्त होंगे और परिवार को कम समय दे पाएंगे, फिर भी परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और घरेलू जिम्मेदारियों को भी समझें.

कुंभ: जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें. आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा. दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जा सकते हैं. दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे. आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है. 

मीन: मीन राशि के लिए बुधवार का दिन मध्यम रहेगा. प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. आपका धन कहां खर्च हो रहा है इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है . किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी. लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है.  इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. खानपान में सावधानी बरतें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news