Aaj ka rashifal: पुराने दोस्त बनेंगे मुसीबत में तारणहार, इन राशियों को लग सकता है झटका, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj ka rashifal: पुराने दोस्त बनेंगे मुसीबत में तारणहार, इन राशियों को लग सकता है झटका, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: पुराने दोस्त बनेंगे मुसीबत में तारणहार, इन राशियों को लग सकता है झटका, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 दिसंबर  2022 दिन शुक्रवार है.. ये दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: आज का दिन मिला जुला रहेगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. आप पर आर्थिक बोझ डाल सकते हैं. परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे.आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: इस राशि के जातक आज  ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. आज के दिन किसी पर गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है.  गुस्से में लिए गए फैसले आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं. अचानक आपके दिमाग में कुछ ऐसा विचार आएगा, जो आपकी तरक्की के रास्ते खोलेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को आज आपको कुछ मानसिक तनाव हो सकता है. खाने पीने का ध्यान रखें. भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.  रोजमर्रा के कामों में भी आपका मन नहीं लगेगा. संतान से कुछ विवाद होने की संभावना है. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

कर्क राशि : शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. आर्थिक तौर पर सुधार होने से जरूरी खरीदारी करने में आसानी होगी. आपकी संतान के पुरस्कार वितरण समारोह का निमंत्रण आपके लिए सुखद अनुभव होगा. परिवार के साथ समय बिताएं.

सिंह राशि: आज का दिन नौकरीपेशा के लिए अच्छा रहेगा.  व्यापार अच्छा रहेगा.  काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक हो सकती है. बिजनेस में आज आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इसलिए सतर्क रहें. आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि हो सकती है. ननिहाल की तरफ से कोई समाचार सुनने को मिल सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. किसी दोस्त का साथ मिलेगा जिससे  रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी. कहीं से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आप पर कुछ नई जिम्मेदारियां होंगी, जिन्हें पूरा करने में आप सफल रहेंगे. कहीं से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है.

तुला राशि: आज आपका दिन एनर्जी भरा रहेगा. आर्थिक रूप से आपको एक ही स्रोत से लाभ मिलेगा. सेहत को लेकर मां का ध्यान रखें. बाहर घूमने जा सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी  बरतें. 

वृश्चिक राशि: नया व्यापार शुरू करने में मित्रों की मदद लेना लाभदायक होगा. दोस्त हमेशा आपके साथ खड़ा होगा.  संतान प्राप्ति के योग दिखाई दे रहे हैं. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. किसी को भी उधार न दें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. किसी कष्टदायक यात्रा पर जा सकते है.

धनु राशिफल:  बाहर जाते समय रास्ते में किसी परम मित्र से मुलाकात हो सकती है, जोकि सुखद रहेगी. अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो लंबे समय में आपको इसका भरपूर फायदा मिलेगा. कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए कुछ उम्मीद दिखाई दे रही है.ऑफिस में बॉस नाराज हो सकते हैं.

कुंभ राशि: आज आपके बिगड़े काम तेजी से बनेंगे.  कार्यों के प्रति उत्साह व उत्साह रहेगा.  कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव होंगे, जिससे आपके सहकर्मियों का मूड खराब हो सकता है. वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. घर में कुछ नया आने के संकेत मिल रहे हैं. 

मीन राशि: आज इन जातकों को लाभ मिल सकता है. छात्रों की शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. लेकिन विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा अनुकूल रहेगा. अपने परिवार के साथ समय बिताएं, अच्छा रहेगा. बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: शराबी को बगैर बताए करें लाल किताब के ये उपाय, छूट जाएगी पीने की लत

 

Trending news