Aaj ka rashifal: आज के दिन ये तीन राशि भूलकर भी न करें ये 2 काम, शिवजी हो जाएंगे नाराज, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement

Aaj ka rashifal: आज के दिन ये तीन राशि भूलकर भी न करें ये 2 काम, शिवजी हो जाएंगे नाराज, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: आज के दिन ये तीन राशि भूलकर भी न करें ये 2 काम, शिवजी हो जाएंगे नाराज, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 दिसंबर  2022 दिन सोमवार है.. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि:  पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी रहेगी. परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें. ऑफिस में इस समय प्रतिस्पर्धा के माहौल में अधिक प्रयास और समय देने की जरूरत है. किसी मेहमान का घर में आगमन हो सकता है. शुभ सूचना भी मिल सकती है.

वृषभ राशि :  बड़ों और अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई परेशानियों का समाधान हो सकता है. आज के दिन किसी पर गुस्सा न करें. अहंकार अपने स्वभाव में न आने दें. इसके कारण कई चीजें गलत हो सकती हैं. व्यापारिक मामलों में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं. भगवान में मन लगाएं.

मिथुन राशि:आज करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी. कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं. अगर आप जमीन बेचने की योजना बना रहे हैं तो आज से बचें. बिजनेस में परिवार के लोगों से सहयोग लें. दोस्तों के साथ समय बिताएं. किसी की चुगली न करें. शिव को जल चढ़ाएं.

कर्क राशि:  काम के चलते आज भागदौड़ ज्यादा रहेगी. समय के मूल्य को पहचानें. आज का काम कल पर न टालें.  घर के बड़ों का सम्मान करने का विशेष ध्यान रखें. बिजनेस को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनेंगी. संपत्ति से जुड़े कार्य आज पूरे हो सकते हैं. बच्चों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है. 

सिंह राशि: बिजनेस में किसी अजनबी से अचानक मुलाकात आपके लिए फायदेमंद रहेगी। मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं.  आज दूर के क्षेत्रों से कुछ महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है. कहीं बाहर जाना पड़ सकता है.

कन्या राशि:  लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होने की संभावना है. फालतू के खर्चों में कटौती करें. सोशल मीडिया और गलत गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें. इस समय काम को लेकर पूरी गंभीरता और सादगी से रहें. सेहत का ध्यान रखें. स्टूडेंट पढ़ाई पर ध्यान दें.

तुला राशि: तुला जातकों के घर करीबी रिश्तेदारों के आने की संभावना है.किसी से बातचीत के दौरान जरा संभलकर बोलें, आपके मुंह से कुछ ऐसा निकल सकता है, जो रिश्ते के लिए हानिकारक होगा.आज कई मामलों में आपको धैर्य और धैर्य रखना होगा. मां की सेहत का ध्यान रखें,बीमार हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि: किसी धार्मिक स्थल पर भी समय बिताएंगे.परिवार में बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा. किसी करीबी दोस्त से झगड़ा हो सकता है. आज के दिन किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें. नए बिजनेस के संबंध बन सकते हैं. खानपान का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

धनु राशि:  छात्रों के लिए दिन ठीक नहीं है. आलस्य के कारण विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. परिवार की सेहत का ध्यान रखें,दवाइयों पर खर्चा हो सकता है. आज किसी भी प्रकार की यात्रा करना लाभदायक नहीं रहेगा.

मकर राशि: इन जातकों के लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूर रहें. यदि व्यापार में कोई नवीनीकरण या क्षेत्र संबंधी योजना बन रही है तो अपना ध्यान विशेष रूप से उस पर केंद्रित करें. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी.

कुंभ राशि: घर की साज-सज्जा के कार्यों में भी समय अच्छा बीतेगा. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. आज के दिन अपने विचार सकारात्मक रखें. व्यापार में लाभ हो सकता है. दांपत्य जीवन मधुर रहेगा.

मीन राशि: ये जातक आज किसी से वाद विवाद ने करें. अपना व्यवहार संयम रखें.  किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा सकते हैं. किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. वाहन  चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 19 से 25 दिसम्बर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news