Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: दांपत्य जीवन और बिजनेस को लेकर कैसा रहेगा सोमवार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1645366

Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: दांपत्य जीवन और बिजनेस को लेकर कैसा रहेगा सोमवार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope Today 10 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: दांपत्य जीवन और बिजनेस को लेकर कैसा रहेगा सोमवार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 अप्रैल है और दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक दिख रहा है. नौकरी कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. तरक्की के अवसर मिलेंगे. बिजनेस अच्छा रहेगा जिससे घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सेहत ठीक है. सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे. मां के साथ समय गुजारें, उन्हें अच्छा लगेगा.

वृषभ राशि: इन जातकों की बात करें तो दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यापार में आई परेशानियां दूर हो जाएंगी. पैतृक व्यवसाय में बदलाव के लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे. आपकी नौकरी में प्रमोशन के आसार हैं. आपके काम की तारीफ सीनियर करेंगे. बाहर का खाना खाने से बचें. शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों का पैसा डूब सकता है.

मिथुन राशि:मिथुन राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  बिजनेस बढ़ाने का सोच सकते हैं. नए प्रोजेक्ट के लिए समय अनुकूल है. कुंवारे लोगों को रिश्ते की खबर आ सकती है. पेट से जुड़ी परेशानियां पैदा हो सकती हैं, ध्यान रखें. छोटे व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते हुए नजर आएंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनों के लिए काफी पूजा, पाठ करेंगे. दोस्तों से मुलाकात करेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोगों के लिए दिन सुखद रहेगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. नौकरी में तरक्की हो सकती है. ऑफिस में माहौल खुशनुमा रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे. वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. घर से बाहर निकलें तो पिताजी का पैर छूकर आशीर्वाद ले. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत तो आपको सफल होने के लिए करनी है.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन मिलाजुला रहेगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. व्यापार में ज्यादा टाल मटोल न करें. ऑफिस में सीनियर आपके द्वारा किए गए कामों  की तारीफ करेंगे. पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. स्टूडेंट एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है.
 
कन्या राशि: बात करें कन्या राशि वाले जातकों की तो दिन मध्यम रहेगा.  नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है. जो युवा काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने किसी परिचित के द्वारा काम मिलेगा. महिलाएं आज शॉपिंग पर जाएंगी. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी. शाम के समय बच्चों को लेकर आप कहीं घूमने जाएंगे. ननिहाल से कोई घर आ सकता है जिससे माहौल खुशनुमा हो जाएगा.

तुला राशि:तुला राशि वाले जातकों के लिए दिन सुख भरा रहने वाला है. बिजनेस में फायदा होगा. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. लेकिन खर्चों में वृद्धि होगी. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. लव लाइफ भी बेहतर है. आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जाएंगे. सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों की बात करें तो  दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार भी सुनने को मिलेगा.नौकरी की तलाश अभी खत्म नहीं होगी, थोड़ा और समय ठहरें. सेहत में सुधार होगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है.

धनु राशि: धनु राशि वाले लोगों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहने वाला है.काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं, जो कि लाभदायक रहेंगी. यात्रा के दौरान नए लोगों से संपर्क बनेंगे. परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. शाम के समय घर में मेहमान आ सकते हैं. समाज की भलाई के लिए जो कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. बिजनेस में थोड़ा तनाव पैदा हो सकता है. चिंता न करें शाम के बाद अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. रोमांटिक खयालों को हर किसी को बताने से बचें. परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. पहले के किसी निवेश में फायदा होगा. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी.

कुंभ राशि : इन जातकों के लिए दिन ठीक है. काम में व्यस्तता बनी रहेगी. जॉब कर रहे छात्रों को तरक्की मिलेगी. ऑफिस में तनाव का माहौल रहेगी. सेहत को लेकर सचेत रहें. कारोबार से आय में वृद्धि होगी.नई गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं. आप से मिलने आपका कोई दोस्त आएगा. कोई दोस्त आपसे पैसे मांग सकता है, 

मीन राशि: मीन राशि वाले लोगों के लिए आपक दिन बेहतरीन रहेगा. बिजनेस में नवीन कार्य प्रारंभ करने के संकेत हैं. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. सेहत में सुधार होगा, बाहर का खाना खाने से बचें. परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. कहीं पर आज इनवेस्ट कर सकते हैं जोकि भविष्य में फायदा देगा.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 3 से 9 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news