Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: कर्क, तुला समेत ये दो राशि रहें बचकर, जल्दबाजी में न करें कोई बड़ा फैसला, हो सकता है बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644055

Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: कर्क, तुला समेत ये दो राशि रहें बचकर, जल्दबाजी में न करें कोई बड़ा फैसला, हो सकता है बड़ा नुकसान

Horoscope Today 9 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: कर्क, तुला समेत ये दो राशि रहें बचकर, जल्दबाजी में न करें कोई बड़ा फैसला, हो सकता है बड़ा नुकसान

Aaj Ka Rashifal 9 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 अप्रैल है और दिन रविवार है. ये दिन सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन ठीक ठाक है. सेहत ठीक रहेगी. आपके हाथ में पैसा आएगा. परिवार के साथ समय बिताएं. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते  हैं. किसी अजनबी से मुलाकात होगी संभलकर रहें. मां-पिता के साथ वक्त बिताएं.

वृष राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम है. सेहत को लेकर सजग रहना है, पेट के लिए परेशानी पैदा हो सकती है. बिजनेस ठीक है,  फायदा हो सकता है. आर्थिक समेत कुछ समस्याएं दूर हो सकती हैं. परिवार में सभी खुश रहेंगे. बाहर निकलते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मिथुन  राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज आप किसी पर अंध विश्वास न करें. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.  छात्रों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में मेहनत करने की जरूरत है.  धन लाभ हो सकता है.

कर्क  राशि: कर्क राशि के लिए दिम बढ़िया रहने वाला है. सामाजिक कामों में भाग लेंगे और सम्मान पाएंगे. मां की सेहत का ख्याल रखें. काम के सिलसिले में कुछ परेशानी हो सकती है जो शाम तक ठीक हो जाएगी. लव लाइफ बेहतर रहेगी. लवमेट्स आज साथ में डिनर करने का प्लान बनायेंगे. ननिहाल से कोई घर आएगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला  बना रहेगा. आज आप कोई बड़ा निर्णय लेंगे, जिसमे परिवारवालों की सहमति होगी. छात्रों के लिए दिन ठीक है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो सुखद रहेगी. काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. आप पार्टनर के साथ शॉपिंग करने की प्लानिंग करेंगे. कुछ अटके हुए काम पूरे करेंगे.

कन्या  राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया दिखाई दे रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. धन खर्च करना पड़ सकता है. खुश रहने के लिए आपको नए रिश्ते के लिए भी तैयार रहना चाहिए. आपकी सेहत आज आपके परिवार वालों को ख़ुशियाँ देगी. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

तुला  राशि: तुला राशि के लिए दिन थोड़ा तनाव भरा रह सकता है. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी.  आज पैसा कमाने का योग बन रहा है. किसी पर आज गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है. अविवाहितों जातकों के लिए रिश्ते की बात चल सकती है. पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक  राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम है. आज आप अपने जीवन को आसान बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं. किसी नई परियोजना में निवेश कर सकते हैं, समय ठीक है. आप घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी कर सकते हैं. आज के दिन कुछ मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ेगा. बेरोजगार जातकों को अभी नौकरी के लिए और इंतजार करना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन ठीक है. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन ठीक है. सरकारी कामों में कुछ लोगों से सहयोग मिलेगा,जिससे आपका काम समय पर पूरा होगा. परिवारवालों के साथ समय गुजारेंगे. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. घर में छोटे बच्चे जो धनु राशि के हैं उनको चोट लग सकती है, ध्यान रखें. आज आप दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे. छात्रों को कुछ अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन कुछ असमंजस वाला रहेगा. कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. बहुत सारी परेशानियां दूर होंगी. बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है. खर्चे भी आज ज्यादा होंगे, कंट्रोल रखें. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. घरवालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा,जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. रोमांटिक लाइफ इन जातकों की बढ़िया रहने वाली है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. आज आप पूरा दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. आज पॉजिटिव ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. आकिसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशिप करने का विचार बनायेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, नए संपर्क बनेंगे. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब के कई सुनहरे अवसर मिलने की संभावना है.  मोबाइल की जगह आज परिवार को समय दें. आज वाहन चलाते समय अपने साथ जरूरी कागज रखना ना भूलें, फंस सकते हैं. मां की सेहत का ख्याल रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 3 से 9 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Trending news