यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अप्रैल के बड़े समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 अप्रैल 2022, दिन सोमवार है. यूपी के सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का सोमवार को एक महीना पूरा हो गया है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 25 अप्रैल 2022, दिन सोमवार है. यूपी के सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का सोमवार को एक महीना पूरा हो गया है. 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ ली थी. 18वीं विधानसभा के चुनाव में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से सीएम योगी लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

योगी 2.0 का एक महीना पूरा
यूपी के सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का सोमवार को एक महीना पूरा हो गया है. 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ ली थी. 18वीं विधानसभा के चुनाव में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से सीएम योगी लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं. सीएम योगी की माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई जारी है. यूपी भर के तमाम जिलों में अपराध से तौबा करने की तख्ती हाथों में लेकर अपराधी थाने पहुंचकर सरेंडर कर रहे हैं. राशन से लेकर, युवाओं, बुजुर्गों सहित समाज के सभी तबकों के लिए योगी सरकार विकास के नए दरवाजे खोल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 7वें रायसीना डायलॉग का उद्घाटन करेंगे. यूरोपीय संघ की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन वार्ता में मुख्य अतिथि होंगी. इस वर्चुअल आयोजन में कई देशों के कई पूर्व प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी भाग लेंगे.

श्रीनगर गढ़वाल के दौरे पर धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सोमवार को श्रीनगर गढ़वाल के दौरे पर रहेंगे. 07:40 बजे दिवंगत हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम है.

आज से यूपी में दारोगा के 9534 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पहले चरण की प्रक्रिया 
यूपी में दारोगा के 9534 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पहले चरण की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी. अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन और शारीरिक दक्षता परीक्षा  दो चरणों में होगी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के मुताबिक तारीखों की घोषणा कर दी है. भर्ती बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक पहला चरण 25 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होगा जबकि दूसरा चरण 4 मई से 18 मई तक होगा

आज से बुजुर्गों को दी जाएगी बुस्टर डोज
यूपी में घर-घर जाकर सोमवार से बुजुर्गों को बुस्टर डोज दी जाएगी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग बुजुर्गों को घर-घर बुस्टर डोज लगाएगा. इसके लिए आशा कार्यकर्ताओं के क्षेत्र में एक-एक वैक्सीनेटर भी 25 अप्रैल से जाएंगे. इस दौरान छूटे लोगों को भी टीका लगेगा. बनारस बुस्टर डोज के मामले में प्रदेश में दसवें नंबर पर है.

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का सोमवार को गोंडा दौरा
 डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सुबह 9:30 बजे स्टाफ कार द्वारा सर्किट हाउस पहुंचेंगे. सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. 
10:45 बजे मनकापुर विधानसभा में जिला प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करेंगे. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक12:30 बजे गोंडा से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

सपा नेता रोशनलाल वर्मा के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का मामला
सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को रोशनलाल वर्मा से मिलेगा. समाजवादी पार्टी का एक डेलिगेशन पूर्व विधायक के घर पहुंचेगा. सपा का डेलिगेशन जिलाधिकारी से भी मिलेगा. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने डेलिगेशन बनाया है जो अपनी रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपेगा.

आज से गोल्ज्यू देवता की संदेश यात्रा
उत्तराखंड में न्याय के देवता कहे जाने वाले श्री गोल्ज्यू देवता की संदेश यात्रा सोमवार से निकाली जा रही है. यह यात्रा पिथौरागढ़ जिले के बोना गांव से 2200 किमी दूरी तय कर नैनीताल के घोड़ाखाल मंदिर पहुंचेगी. 13 दिनों में 26 पड़ाव और 150 कस्बों, गावों में लोगों से संवाद कर स्थानीय आवश्यकता, गावों मे संसाधनों की उपलब्धता व भविष्य की संभावनाओं पर एक शोध पत्र तैयार होगा.

11 महीनों से लापता है रामलाल
कोरोना पॉजिटिव रामलाल 11 महीनों से लापता है. इस मामले पर सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अफसरों को लताड़ा था कि 25 अप्रैल तक रामलाल को खोजकर लाना है. इस मामले में नर्स सस्पेंड  हो चुकी है. 82 वर्षीय रामलाल यादव मूलत: कौशांबी जनपद के कड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत अंबाई बुजुर्ग गांव के रहने वाले थे. वह बिजली विभाग से रिटायर्ड हुए थे, वह चार मई 2021 को कोरोना पाजिटिव हो गए, उस समय कोरोना पीक पर था.रामलाल के बेटे राहुल यादव ने पिता रामलाल को लेवल-2 के बेली कोविड अस्पताल में भर्ती कराया, वहां से सात मई को रामलाल लापता हो गए

महंत नरेंद्र गिरी मामले में सुनवाई
महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में जिला न्यायालय प्रयागराज में सोमवार को सुनवाई होगी. बलबीर गिरि ने उस कमरे को खोलने की मांग की है, जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटकते हुए पाया गया था.

मथुरा रामवृक्ष के गुरुभाई के प्रार्थनापत्र पर अदालत 25 अप्रैल को करेगी सुनवाई

हनीट्रैप धोखाधड़ी का पुलिस ने किया खुलासा, 70 साल का रिटायर्ड मास्टर हुआ था शिकार, चार गिरफ्तार

WATCH LIVE TV

Trending news