UP Chunav 2022: AIMIM ने जारी की प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट, इतने उम्‍मीदवारों को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1081283

UP Chunav 2022: AIMIM ने जारी की प्रत्‍याशियों की 6वीं लिस्‍ट, इतने उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

UP Vidhan Sabha Chunav 2022:  ओवैसी की पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले प्रत्‍याशियों की छठ लिस्‍ट जारी की है...जानें किसको मिला टिकट..असदुद्दीन ओवैसी (एआईएमआईएम) की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है.

File photo

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए विभिन्‍न दलों और गठबंधनों की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी करने का सिलसिला जारी है. बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा आदि के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले प्रत्‍याशियों की छठ लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में 8 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. 

UP Chunav 2022: प्रदेश की पहचान 'सैफई महोत्सव' से बनाने की लालसा रखने वाले अब इतिहास हैं, इतिहास ही रहेंगे-सीएम योगी

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी (एआईएमआईएम) की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है.

fallback

मंगलवार को जारी की थी पांचवी लिस्ट
ऑल इंडिया मजिलिस-ए- इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में कुल छह प्रत्याशियों के नाम शामिल थे. इसमें एक गैर मुस्लिम को भी उम्मीदवार बनाया गया. सूची के मुताबिक पार्टी ने देवबंद से मौलाना उमरी मदनी, संभल से मुशीर तरीन, असमोली से एडवोकेट शकील अशरफी, नगीना से ललिता कुमारी, बढ़ापुर से मोहियुद्दीन और बिलारी से खालिद जमां को प्रत्याशी बनाया.

सात चरणों में होंगे मतदान
उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 सात चरणों में होंगे.  यूपी चुनाव में प्रथम चरण की वोटिंग 10 फरवरी को, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे फेस की 20 फरवरी को वोटिंग, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे फेस की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवे चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी.

Uttarakhand Election: 27 जनवरी को नामांकन करेंगे पुष्कर सिंह धामी, खटीमा विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं चुनाव

UP Chunav 2022: अजय कुमार लल्लू ने बोला आरपीएन सिंह पर हमला कहा-जिसको जाना जाए, मेरे खून के एक-एक कतरे में कांग्रेस पार्टी का एहसान

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news