11 साल पहले हुई भाजपा नेता यशपाल और उनके भाई की हत्या में 9 आरोपित दोषी करार, 15 जून को सुनाई जाएगी सजा
Advertisement

11 साल पहले हुई भाजपा नेता यशपाल और उनके भाई की हत्या में 9 आरोपित दोषी करार, 15 जून को सुनाई जाएगी सजा

कासिमपुर पावर हाउस में 11 साल पहले हुई भाजपा नेता यशपाल सिंह चौहान व उनके भाई अनिल चौहान की हत्या के मामले में नौ आरोपितों को दोषी करार दिया है. दोषियों को सजा सुनाने के लिए 15 जून की तारीख तय.

11 साल पहले हुई भाजपा नेता यशपाल और उनके भाई की हत्या में 9 आरोपित दोषी करार, 15 जून को सुनाई जाएगी सजा

अलीगढ़ः भाजपा नेता और उनके भाई की हत्या के मामले में 9 आरोपितों को अदालत ने दोषी करार दिया है. जिला जज डॉ बब्बू सारंग ने जवां क्षेत्र के कासिमपुर पावर हाउस में 11 साल पहले हुई भाजपा नेता यशपाल सिंह चौहान व उनके भाई अनिल चौहान की हत्या के मामले में नौ आरोपितों को दोषी करार दिया है. अदालत ने दोषियों को सजा सुनाने के लिए 15 जून की तारीख तय की है.

जानें क्या है पूरा मामला?
डीजीसी धीरेंद्र सिंह तोमर के मुताबिक, तीन मार्च 2011 को हरदुआगंज के बड़ागांव उखलाना निवासी भाजपा के वरिष्ठ नेता यशपाल सिंह चौहान, उनके भाई अनिल, सतीश, चालक शिवकुमार, प्रदीप, संकेत और पुष्पेंद्र चौहान के साथ कासिमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में रुपये निकालने गए थे. बैंक से बाहर आते ही हमलावरों ने रायफल, रिवाल्वर व तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. करीब आधा घंटा तक फायरिंग हुई थी. इसमें लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. 

Drumsticks Benefits: आयुर्वेद में माना जाता सहजन को बहुत ही गुणकारी, जानें इसके फायदे

 

फायरिंग में 2 लोगों की हुई थी मौत
इस फायरिंग में गोली लगने से अनिल की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि यशपाल सिंह चौहान ने जेएन मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया था. संकेत व पुष्पेंद्र भी घायल हुए थे. इस मामले में राइफल लूट का भी आरोप लगा था, लेकिन बाद में पुलिस ने राइफल को बरामद कर लिया था. सतीश सिंह की ओर से अशोक राघव, प्रमोद राघव, अशोक का भाई, केशव राघव, कन्हैया व 2-3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. 

मुकदमे में दर्ज कराया था यह आरोप
इसमें आरोप लगाया गया कि कासिमपुर पावर हाउस में ठेकेदारी को लेकर रंजिश व वर्चस्व के चलते घटना की गई. इसके बाद अवनीश, अजयपाल, सतेंद्र, कमल सिंह, दिनेश के नाम प्रकाश में आए. डीजीसी ने बताया कि अदालत ने मंगलवार को नौ आरोपितों को दोषी करार दिया है, जिसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया है. बुधवार को सजा सुनाई जाएगी.

PM Kisan Yojana: अगर आपके खाते में नहीं आई है PM Kisan 11th Installment की रकम? जानें वजह

जिला मुख्यालय पर हुआ था प्रदर्शन
यशपाल सिंह भाजपा से बरौली से विधायकी का चुनाव लड़े थे. साथ ही कासिमपुर पावर हाउस में यशपाल सिंह चौहान में बड़े ठेकेदार थे और उनका अलग रसूख था. वहीं, इस घटना में कई दिन तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो इसकी गूंज प्रदेश भर में गई थी. जिला मुख्यालय पर भाजपाइयों ने प्रदर्शन किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news