Aligarh: Dhanipur Airport पर जल्द उतरेंगे एयरबस-320 और बोइंग 737 विमान, लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301307

Aligarh: Dhanipur Airport पर जल्द उतरेंगे एयरबस-320 और बोइंग 737 विमान, लोगों को मिलेगा फायदा

Aligarh Dhanipur Airport: अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर बहुत जल्द एयरबस -320 व बोइंग -737 जैसे बड़े विमान उतरेंगे. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने धनीपुर हवाई अड्डे को और विस्तारित करने का निर्णय लिया है. नए सिरे से भूमि अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा.

Aligarh:  Dhanipur Airport पर जल्द उतरेंगे एयरबस-320 और बोइंग 737 विमान, लोगों को मिलेगा फायदा

अलीगढ़: अलीगढ़ के लोगों को बहुत जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. धनीपुर हवाई पट्टी पर बहुत जल्द एयरबस -320 व बोइंग -737 जैसे बड़े विमान उतर सकेंगे. दरअसल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने धनीपुर हवाई अड्डे को और विस्तारित करने का निर्णय लिया है. अब तक धनीपुर हवाई अड्डा 675 एकड़ क्षेत्र में बनकर तैयार हुआ था. अब हवाई अड्डे के दायरे को और भी बढ़ाया जाएगा. 

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने दी जानकारी
जिला प्रशासन नए सिरे से भूमि अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही शासन को भेजेगा. इस बारे में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्र सरकार धनीपुर हवाई पट्टी का 'उड़ान स्कीम' के तहत एयरपोर्ट के रूप में विस्तारीकरण कर रही है.

आपको बता दें कि लगभग 5 साल से यहां निर्माण कार्य चल रहा है. अब तक सरकार लगभग 50 करोड़ रुपये इस पर खर्च कर चुकी है. एयरपोर्ट पर होने वाले कार्य ज्यादातर अंतिम चरण में हैं. इसके साथ ही अलीगढ़ के लोगों को उम्मीदें भी बढ़ गई हैं. जल्द ही लखनऊ के लिए 19 सीटर विमान सेवा शुरू हो जाएगी. 

Prayagraj: स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों से मिलने पहुंचीं मंत्री Smriti Irani, किया सम्मानित

एयरपोर्ट का जिम्मा एयरपोर्ट अथॉरिटी को मिला
पिछले दिनों शासन से आए पत्र में धनीपुर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण करने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश थे. फिलहाल, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 300 एकड़ और भूमि की मांग की है. 300 एकड़ भूमि की मांग की जानकारी होने पर एसडीएम कोल ने इलाके के कई गांव के किसानों के साथ बातचीत भी की है. फिलहाल, प्रदेश सरकार से धनीपुर हवाई एयरपोर्ट का जिम्मा एयरपोर्ट अथॉरिटी के हाथों में चला गया है. 

आकार में बड़े होते हैं ये विमान
आपको बता दें कि एयरबस -320 और बोइंग- 737 काफी बड़े विमान होते हैं. इनमें 180 से भी अधिक यात्री सफर करते हैं. इन विमानों के लिए 8 हजार फीट या इससे अधिक लंबे रनवे की जरूरत होती है. एयरबस आकार में चौड़े विमान में फ्यूल टैंक काफी बड़ा होता है. जिससे ये छोटे विमानों की तुलना में लंबी दूरी तय कर सकते हैं. 

Indpendence Day: जुमे की नमाज के बाद बाराबंकी की यह मस्जिद देशभक्ति के रंग में हुई सराबोर, बांटे गए सैकड़ों Tiranga

Azadi Ka Amrit Mahotsav: 78 लोगों की भीड़ बदल गई हजारों में, चंद सेकंडों में गांधी जी ने तोड़ा था अंग्रेजों का 'सफेद कानून'...

Trending news