ALigarh: अभिनेत्री स्वरा भास्कर और फहद को AMU कैंपस में दावत पर बवाल!आमने-सामने आए छात्रसंघ के नेता
Advertisement

ALigarh: अभिनेत्री स्वरा भास्कर और फहद को AMU कैंपस में दावत पर बवाल!आमने-सामने आए छात्रसंघ के नेता

Aligarh: एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी का कहना है कि एएमयू एक शिक्षण संस्थान है इस तरह की एक्टिविटी AMU शोभा नहीं देती और ना हम आयोजन होने देंगे क्योंकि यह शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है.

Social Media

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और एएमयू से स्नातक की पढ़ाई करने वाले फहद की शादी के बाद अब एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने एएमयू कैंपस में दावत का ऐलान किया है. यूनिवर्सिटी में दावत पर एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी ने विरोध जताते हुए एएमयू प्रशासन और जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. 

एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि हमने एक दावत का प्रोग्राम किया है स्वरा भास्कर और फहद के लिए, क्योंकि फहद हमारे यहां के स्टूडेंट भी रहे हैं और ओल्डब्वॉयज भी हैं, तो उनकी जैसे ही वलीमा हो जाता है, डेट फाइनल कर ली जाएगी इसके लिए बातचीत चल रही है. वह यूएसए से लौटकर आएंगे तो यहां दावत रखी जाएगी. दावत में सभी को बुलाया जाएगा मीडिया को भी बुलाया जाएगा. कोशिश यह किया जाएगा कि यहां पर जो ओल्डबॉयज है या गेस्ट हाउस है,वहां पर प्रॉपर तरीके से आयोजन होता है वो आयोजन एएमयू कैंपस में किया जाएगा.

 छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि विरोध क्या है?
आयोजन के विरोध के सवाल पर एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि विरोध क्या है? लोगों का अलग-अलग परसेप्शन है. मेरा यह मानना है कि किसी की पर्सनल लाइफ है कि वह कैसे रहना चाहता है. किसी के साथ उन्होंने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की है. उन्होंने एक-दसरे को पसंद किया और जिंदगी भर के लिए उन लोगों ने साथ रहने का फैसला लिया है. यह उनका निजी मामला है. हम दोस्त की हैसियत से हम दावत दे सकते हैं और खुशी जाहिर कर सकते हैं.यूनिवर्सिटी कैंपस बहुत बड़ा है. कोशिश की जाएगी कि सबको बिठाकर एक बार बात की जाए. फैजुल हसन ने कहा कैंपस सभी के लिए खुला हुआ है जब वह यहां आएंगे तो उनका स्वागत किया जाएगा और उनकी दावत होगी. 

शिक्षण संस्थान में ऐसी एक्टिविटी शोभा नहीं देती-नदीम अंसारी 
नदीम अंसारी का कहना है कि हमारे अध्यक्ष ने बयान दिया है कि फहद और स्वरा भास्कर की शादी की पार्टी यहां होगी तो मैं यह कहना चाहता हूं कि मोहब्बत किसी से भी हो सकती है लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है. इस तरह की एक्टिविटी कैंपस में शोभा नहीं देती और अगर इस तरह का कोई भी आयोजन होता है तो इसकी हम लोग पूरी तरीके से विरोध करेंगे.

शादी शरिया के हिसाब से जायज नहीं-नदीम अंसारी
एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा कि है कि आपने कोर्ट मैरिज की है अच्छी बात है लेकिन आप वलीमे का जिक्र लेकर आ रहे हैं. एक तरीके से देखा जाए तो शादी की शरिया के हिसाब से जायज नहीं है तो वलीमा क्या होगा. आपको अलीगढ़ में बहुत से रेस्टोरेंट और बरात घर हैं आप कहीं भी जाकर के दावत दीजिए. 

नदीम अंसारी ने प्रशासन को  किया आगाह
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इस तरीके से कोई भी इवेंट नहीं होने देंगे अगर कोई इस तरह का इवेंट होगा तो तो मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को तुरंत इसका संज्ञान लेना चाहिए. एक तरीके से हम कह सकते हैं कि शाहीन बाग और टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो देश विरोधी नारे भी लग सकते हैं. अगर इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई नहीं की गई तो इसके जिम्मेदार प्रशासन होगा.नदीम ने कहा कि मैं प्रशासन को अभी से आगाह करना चाहता हूं, ऐसे लोगों को कैंपस में आने नहीं दिया जाए.  ऐतराज़ किसी बात का नहीं है,फहद हमारे यहां के स्टूडेंट रहे हैं,उन्होंने शादी की अच्छी बात है लेकिन फैजुल भाई ने जो स्टेटमेंट दिया है और राजनीति शुरू कर दी है. उनकी शादी हो गई है वह आराम से खुश रहें, कोई परेशानी नहीं है.  कैंपस को आप बीच में लेकर क्यों आ रहे हैं. 

Chhatrapati Shivaji Jayanti: औरंगजेब ने जिस किले में शिवाजी को बनाया था बंदी, उसी आगरा फोर्ट में गूंजेगी छत्रपति की शौर्यगाथा
 

 

Trending news