अगर आपकी आवाज में है जादू तो आकाशवाणी को है आपका इंतजार, इस प्रतियोगिता से मिलेगी एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1036487

अगर आपकी आवाज में है जादू तो आकाशवाणी को है आपका इंतजार, इस प्रतियोगिता से मिलेगी एंट्री

भारत की आजादी के इतिहास को समझने और लोगों तक इसका महत्व पहुंचाने के लिए आकाशवाणी (All India Radio) एक अनोखा मौका लेकर आ रहा है. आकाशवाणी, विद्यार्थियों को रेडियो जॉकी (Radio jockey) बनने का मौका दे रहा है.

अगर आपकी आवाज में है जादू तो आकाशवाणी को है आपका इंतजार, इस प्रतियोगिता से मिलेगी एंट्री

लखनऊ: भारत की आजादी के इतिहास को समझने और लोगों तक इसका महत्व पहुंचाने के लिए आकाशवाणी (All India Radio) एक अनोखा मौका लेकर आ रहा है. आकाशवाणी, विद्यार्थियों को रेडियो जॉकी (Radio jockey) बनने का मौका दे रहा है. अगर आप भी अपनी आवाज के जरिए पहचान बनाना चाहते हैं, तो आकाशवाणी की इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं. 

Anganwadi Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए यूपी आंगनबाड़ी केंद्रों में नौकरी का शानदार मौका! ये है लास्ट डेट

स्टूडेंट्स को मिलेगा एंकरिंग का मौका 
आकाशवाणी से स्टूडेंट्स की आवाज में आजादी से जुड़ीं बातें लोगों तक पहुंचेंगी. इस योजना के तहत ऑल इंडिया रेडियो का हर रोडियो स्टेशन स्कूल और कॉलेज के साथ मिलकर वहां प्रतियोगिताओं के जरिए बच्चों को रेडियो जॉकी के लिए select करेगा . कॉम्पीटिशन में बेहतर प्रर्दशन करने वाले सभी स्टूडेंट्स में से सिर्फ तीन ही स्टूडेंट्स को चुना जाएगा. चुने गए तीन स्टूडेंट्स को ही आकाशवाणी में होने वाले कार्यक्रम में एंकरिंग करने का मौका दिया जाएगा.

अब लखनऊ वालों को किसी भी वैक्सीन के लिए नहीं कराना होगा रजिस्ट्रेशन, लेकिन इस बात ने बढ़ाई टेंशन

हर रविवार को होगा ऑन एयर
आजादी पर आधारित यह कार्यक्रम केंद्रित 'एयरनेक्स्ट' कुल 52 एपिसोड का होगा. जिसे हफ्ते के हर रविवार को शाम 07:30-08:00 बजे तक प्रसारित किया जाएगा. 28 नवंबर से शुरू हो रहे एयरनेक्सट कार्यक्रम के पहले एपिसोड के लिए ला मार्टिनियर ब्वॉयज इंटर कालेज के तीन स्टूडेंट प्रसिद्ध, उर्ध्व और विनायक को गेस्ट आरजे के तौर पर चुना गया है.

आपको बता दें, मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आकाशवाणी कार्यक्रम की प्रमुख मीनू खरे ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कई आयोजन हो रहे हैं. प्रतियोगिताओं में भी आजादी से जुड़े विषयों को ही प्रमुखता दी जा रही है. साथ ही बच्चों से आजादी से जुड़े ही सवाल किए जा रहे हैं. 

एयरनेक्स्ट प्रोग्राम विद्यार्थियों को अपने देश के बारे में करीब से जानने और समझने का मौका देने की एक पहल है. एयरनेक्स्ट आकाशवाणी की एक टैलेंट टीम है, जो पूरे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के समस्त केंद्रों से प्रसारित की जाती है. विद्यार्थी अपने विचार रखेंगे और साथ ही एंकरिंग के अलावा उन्हें स्क्रिप्टिंग भी करना होगा. इसमें भाग लेने के लिए स्टूडेंट्स को अपने स्कूल से ही संपर्क करना होगा. 

इन विषय पर होगी प्रतियोगिता
स्कूल और कालेज में प्रतियोगिताओं के लिए कुछ विषय तय किए गए हैं. इस टैलेंट हंट के लिए विषयों में मेरा सपनों का भाारत, नारीत्व की नई परिभाषा, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, यूथ आइकॉन और रोल मॉडल, भारतीय परंपरा और मूल्य और भविष्य का भारत विषय शामिल हैं. विद्यार्थी इन सब में से किसी भी एक विषय पर अपनी बात रख सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news