Prayagraj News: अवधेश हत्याकांड की प्रयागराज में होगी सुनवाई, हाईकोर्ट ने मुख्तार की याचिका पर दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818870

Prayagraj News: अवधेश हत्याकांड की प्रयागराज में होगी सुनवाई, हाईकोर्ट ने मुख्तार की याचिका पर दी मंजूरी

Prayagraj News: यूपी के बहुचर्चित अवधेश हत्याकांड में अब माफिया मुख्तार को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बता दे कि इस मामले की सुनवाई 13 सितंबर 2023 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने जा रही है. 

Prayagraj News: अवधेश हत्याकांड की प्रयागराज में होगी सुनवाई, हाईकोर्ट ने मुख्तार की याचिका पर दी मंजूरी

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने उम्रकैद की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है. इलाहाबाद हाईकोर्ट 13 सितंबर को इस मामले में सुनवाई करेगा. वाराणसी एमपी एमएलए कोर्ट ने  5 जून को पूर्व सांसद को सजा सुनाई थी. इस केस में मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी जमानत पर पहले ही रिहा हो चुके हैं.

मुख्तार को मिली राहत 
उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले में हाई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की याचिका पर सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी है. बता दें कि आरोपी माफिया मुख्तार को बीती 5 जून को वाराणसी एमपी एमएलए कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. इसी के बाद मुख्तार अंसारी ने सजा का विरोध करते हुए अपना पक्ष रखने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई की याचिका दाखिल की थी. अब बुधवार को हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई की मंजूरी देते हुए 13 सितंबर का दिन मुख्तार को दिया है. जमीन पर गिर पड़े हमलावर वहां से भाग खड़े हुए.

Sultanpur News: बिना सड़क बनाए कटने लगा टोल टैक्स, लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर वाहनमालिकों ने काटा हंगामा​

कैसे की गई थी अवधेश राय की हत्या 
दरअसल साल 1991 में 3 अगस्त की सुबह वाराणसी के चेतगंज थाना इलाके के लहुराबीर में अपने घर के बाहर अवधेश राय छोटे भाई और कांग्रेस के नेता अजय राय के साथ बैठे थे.ठीक इसी समय उनके करीब एक मारुति गाड़ी आकर रुकी. गाड़ी में कई हथियारबंद बदमाश सवार थे. अवधेश राय के पास पहुंचकर हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी. राय को उन्होंने गोलियों से छलनी कर दिया. जैसे ही वह जमीन पर गिर पड़े हमलावर वहां से भाग खड़े हुए.

Watch: यूपी के इस गांव में बेअसर है सांप का जहर, खिलौनों की तरह सांपों से खेलते हैं बच्चे और बड़े

Trending news