खनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले समाजवादी पार्टी को जिले में एक और बड़ी सफलता मिली है. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के सांसद रितेश पांडेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय बसपा छोड़ कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हुए. राकेश पांडेय बीएसपी (BSP) के बड़े नेताओं में से एक हैं. राकेश बीएसपी के पूर्व सांसद भी हैं. इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर दी.


बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक राकेश पाण्डेय

राकेश पाण्डेय पूर्वी यूपी और अवध क्षेत्र के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक हैं. पूर्व सांसद राकेश पांडेयवर्तमान बीएसपी सांसद रितेश पांडेय के पिता हैं. राकेश के बेटे रितेश पाण्डेय अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद हैं . रितेश पांडेय लोकसभा में बीएसपी के नेता सदन भी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि राकेश पांडेय को समाजवादी पार्टी जलालपुर से अपना प्रत्याशी बनाएगी.

 


 

इसलिए नाराज थे राकेश पाण्डेय

बताया जा रहा है कि जलालपुर विधानसभा सीट से अपने चहेते रिंकू उपाध्याय का टिकट बदलने के बाद वह बीएसपी से खासे नाराज थे और रविवार को बीएसपी छोड़ दी.

 

साल 2009 में राकेश पाण्डेय सपा छोड़कर बीएसपी में शामिल हुए थे और हाथी पर सवार होकर लोकसभा पंहुचे. बीएसपी में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए टिकट दिलाकर अपने बेटे रितेश पांडेय को जलालपुर से 2017 विधानसभा चुनाव में जीत दिलाई.