काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?
Advertisement

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

Kashi: मंदिर की व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं...काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा काशीवासियों से दर्शन को लेकर अपील की गई है कि अगले आदेश तक....

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

संकल्प दुबे/वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister modi) के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के भव्यतम लोकार्पण होने के बाद श्रद्धलुओं की भारी भीड़ हो रही है. मंदिर की व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा काशीवासियों से दर्शन को लेकर अपील की गई है. वहीं अगले आदेश तक वीआईपी दर्शन स्थगित कर दिए गए हैं.

वीआईपी नहीं जनता को तरजीह
ये योगी राज ही जहां पर आम जनता और वीआईपी (VIP) में कोई भेदभाव नहीं किया जाता. काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) में भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने वीआईपी के दर्शन को बंद कर दिया है. यानी की अगले आदेश तक बाबा के वीआईपी दर्शन नहीं हो पाएंगे. काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा ये फैसला कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने और भारी भीड़ को देखते हुए लिया है. 

नए साल पर बड़ा तोहफा: सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, जानें 1 जनवरी को क्या है आपके शहर का नया रेट?

18 दिन में 20 लाख श्रद्धालुओं का आंकड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण  किया था जिसके बाद से ही लगातार बड़ी तादात में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं. लोकार्पण से 31 दिसंबर तक करीब 14 लाख श्रद्धालु धाम में पहुंचे और नए साल के 2 दिन में करीब 7  लाख श्रद्धालुओं ने महादेव के दर पर पहुंचे.

प्रशासन ने की अपील
काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा दर्शन पूजन को लेकर काशीवासियों से अपील की गई है. अपील में कहा गया है कि बाहरी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए, काशी के श्रद्धालुओं से अनुरोध किया जाता है कि, सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक दर्शन करने से बचे. काशीवासी दोपहर 2 बजे के बाद दर्शन पूजन कर सकते हैं.

काशी विश्वनाथ धाम में उमड़ा जनसैलाब 
नए साल पर काशी विश्वनाथ धाम में उमड़ा जनसैलाब पहले दिन पांच लाख भक्तों ने दर्शन किए. वहीं साल के दूसरे दिन भी भारी संख्या में भक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. नववर्ष के आगमन से ही बाबा के दरबार में दर्शन-पूजन का सिलसिला आरंभ हुआ. मंगल बेला में मंगला आरती के पहले से ही बाबा के दर्शन के लिए मंदिर में कतार लगनी शुरू हो गईं. शनिवार को बाबा के दरबार में एक दिन में सबसे अधिक दर्शन करने वालों का रिकॉर्ड टूट गया. सावन के बाद यह पहला मौका था जब पांच लाख से अधिक भक्तों ने बाबा दरबार में दर्शन पूजन किया. 

भक्तों के जन सैलाब के मद्देनजर यातायात पुलिस ने भी रूट डायवर्जन लागू 
काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों के जन सैलाब के मद्देनजर यातायात पुलिस ने भी रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया जहां शहर के कई रास्तों पर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया गया. इसके साथ ही यह सुनिश्चित किया गया कि शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या ना हो इसके लिए हर चौराहे पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई.

अगले 25-30 साल तक नहीं आएगी अखिलेश सरकार, यूपी ने खूब देखा है सपा का गुंडाराज-कांता कर्दम

दहेज उत्पीड़न के आरोपी राहुल गांधी को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-अंतिम विकल्प होना चाहिए गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news