Asad Encounter : 59 राउंड चली गोलियों के बीच कैसे ढेर हुए असद और गुलाम, FIR से सामने आई एनकाउंटर की कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1652018

Asad Encounter : 59 राउंड चली गोलियों के बीच कैसे ढेर हुए असद और गुलाम, FIR से सामने आई एनकाउंटर की कहानी

Asad Encounter: सिर्फ एक गलती से उमेश पाल हत्याकांड के मास्टरमाइंड असद और शूटर गुलाम मोहम्मद का काम तमाम हो गया. आइए जानते हैं 30 मिनट तक चले एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी.

Asad Encounter : 59 राउंड चली गोलियों के बीच कैसे ढेर हुए असद और गुलाम, FIR से सामने आई एनकाउंटर की कहानी

प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने की साजिश में शामिल रहे गुलाम मोहम्मद और अतीक के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया. 13 अप्रैल को झांसी के पारीछा डैम के पास दोनों का एनकाउंटर किया गया. पुलिस के मुताबिक गुलाम और असद बिना नंबर की बाईक से चिरगांव की तरफ से पारीछा की तरफ गए हैं, ऐसी पुलिस को सूचना मिली थी. पुलिस द्वारा दोनों को रोकने की कोशिश की गई. पहले तो बाईक को ओवरटेक करके दोनों ने भागने की कोशिश की. टीम ने दोनों को घेर लिया. 1.5 मी आगे जाकर बाईक स्लिप होकर गिर गई और दोनों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. दोनों को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. थोड़ी देर बाद फायरिंग बंद हो गई, टीम से जाकर देखा तो दोनों नीचे पड़े कराह रहे थे. इसके बाद दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

पुलिस के मुताबिक हत्या के अगले दिन गुड्डू मुस्लिम पारीछा पावर प्लांट में सतीश पांडे के घर रुका था, पुलिस को सूचना मिलने से पहले ही वहां से फरार हो गया.

एसटीएफ पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अनंत देव तिवारी ने बताया कि पुलिस टीम को असद की लोकेशन झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में पारीछा डैम के पास मिली. जहां एसटीएफ और पुलिस टीम को देख असद और गुलाम ने बाइक से भागते हुए पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में असद और उसका साथी गुलाम मारे गए. एफआईआर कॉपी के मुताबिक असद सफेद रंग का पठान शूट और काली टोपी पहने हुए था. जबकि उसका साथी गुलाम मोहम्मद लोवर तथा डाक ग्रीन हाफ टी शर्ट और सिर पर रुमाल बांधे हुए था.यह भी पढ़ेंउमेश पाल हत्याकांड में शहीद गनर संदीप निषाद के परिजनों ने एनकाउंटर को ठहराया सही, बोले- अतीक के पूरे परिवार का हो सफाया

अनंत देव तिवारी के मुताबिक एसटीएफ के पीछा करने पर दोनों ने विदेशी हथियारों से फायरिंग की. दोनों ओर से करीब 49 राउंड फायरिंग हुई. इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल होकर गिर गए. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यह मुठभेड़ लगभग आधे घंटे चली. एसटीएफ और अन्य फरार अपराधियों की भी तलाश कर रही है. गुड्डू मुस्लिम और अन्य का इनपुट भी मिल रहा है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

WATCH:उमेश पाल केस में अतीक की पेशी के दौरान अतीक पर बोतल से हमला

Trending news