Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312597

Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!

Saptahik Rashifal 22 August To 28 August 2022:  आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

 

Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!

Saptahik Rashifal 22 August To 28 August 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह सावधान रहना होगा. बिजनेस में चुनौतियां आएंगी, सावधानी रखनी होगी. कैसा भी जोखिम लेने से बचें. इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें.  आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. कोई नया कार्य अभी शुरू न करें. सेहत का ध्यान रखें.

वृष: प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. अपनी कार्य-योजनाओं को नई दिशा दें. विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी बीच-बीच में चुनौतियां खड़ी कर सकते है इसलिए सावधानी बनायें रखें.  अधिक उम्र वाले स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें चोट-चपेट लगने का योग बन सकता है. बिजनेस के लिहाज से सप्ताह थोड़ा मिलाजुला रहेगा.  इसलिए सोच-समझकर ही पैसा लगाएं. इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा. 

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का  साथ मिलेगा. परिस्थितियां जातक के पक्ष में रहेगीं. छात्रों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा. बिजनेस वालों के दिन ठीक-ठाक दिख रहे हैं. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए भी समय अनुकूल है.  बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. जातक यदि कोई बड़ा कार्य करना चाहे तो अनुकूल समय है. इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा.

कर्क: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को बीच-बीच में चुनौतियां आ सकती है. घर परिवार में भी थोड़ा चुनौतीपूर्ण माहौल रहेगा. सोच-समझकर घर परिवार की परेशानियों को कम करने का निरन्तर प्रयास करते रहना चाहिए. बिजनेस के लिहाज  से भी सप्ताह चुनौतीपूर्ण है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगाएं.  प्रेम संबंधों को लेकर मानसिक द्वन्द की स्थिति से जातक गुजर सकता है इसलिए सावधानी बनाकर रखें.

सिंह: सिंह राशि के जातक का महत्व इस हफ्ते बढ़ेगा.  किसी बड़े पद पर पहुंचने या प्रमोशन का लाभ जातक को मिल सकता है। ज्ञान-विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल है. किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. राजनीति जगत से जुड़े लोगों की समाज  में लोकप्रियता बढ़ सकती है  गणेश जी की पूजा करने से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं. ये जातक अपनी कुशल रणनीति एवं प्रशासनिक क्षमता से लोगों को प्रभावित कर सकता है.

कन्या:अत्यधिक बुद्धिमान लोगों से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो वे आपकी बनी बनाई परिस्थितियों को पलट सकते हैं. इसलिए इस सप्ताह बहुत ही सोच-समझकर चलने की जरुरत है. बिजनेस में भावुकतावश निर्णय लेने से बचें.  व्यावसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा।. सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियां बन सकती है. इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल दिख रहा है.

तुला: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का कार्य-व्यापार की दृष्टि से समय ठीक नहीं दिख रहा है. इसलिए सावधानी से ही कार्यों को गति प्रदान करें. प्रेम संबंधों में भी थोड़ा संशय होने के कारण चुनौतियां खड़ी हो सकती है. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.बिजनेस की दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है.बाजार और शेयर मार्केट में पूँजी निवेश से बचें. जरूरी कार्यों में ही निवेश करें किसी देवी की पूजा और अपाहिजों को दान देने से स्थितियां पटरी पर आ सकती हैं.

वृश्चिक: इस सप्ताह इस राशि को बड़ी और महत्वपूर्ण चुनौतियां तनाव दे सकती हैं. इस सप्ताह विरोधी एवं प्रतिस्परधी भी सक्रिय रहेगी. जो कि चुनौती खड़ी कर सकते है।  स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें. बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. बिजने दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा.  सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियां पटरी पर आ सकती है.

धनु: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल दिख रहा है.  जातक अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने में सफल हो सकता है. कुछ चुनौतियां आ सकती हैं लेकिन जातक अपनी कुशल रणनीति से सफल होंगे. छात्रों के लिए भी समय अनुकूल दिखाई दे रहा है. पढ़ाई-लिखाई में मन लग सकता है. । बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

मकर: इस राशि के जातकों का समय इस हफ्ते मिलाजुला रहेगा. ठेकेदारी से जुड़े लोगों के लिए समय मिलाजुला रहेगा.  चुनौतियों के बीच कई बड़े और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में जातक सफल हो सकता है. बिजनेस के लिहाज से ये सप्ताह अनुकूल है.  बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियां बन सकती है. इस सप्ताह किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ: कार्य-व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ चुनौतियां बीच-बीच में आ सकती है. जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है. .सप्ताह का मध्य आते-आते चुनौतियां थोड़ी कम हो सकती है. इसलिए सावधानीपूर्वक चुनौतियों का सामना करने का प्रयास करें. किसी पर ज्यादा भरोसा न करें.  परेशानी मिलने का भी योग है. विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा. शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से राहत मिलेगी.

मीन: इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल दिख रहा है. जातक अपनी सूझ-बूझ से नये कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकता है.  घर परिवार के लोग जातक के लिए बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्यों में निरन्तर सहयोग प्रदान कर सकते है. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है. विष्णु जी की पूजा से स्थितियां अनुकूल होगीं. बिजनेस के हिसाब से सप्ताह अनुकूल है. बाजार व शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. गुरु का मंत्र करने से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं. घूमने-फिरने या विदेश की यात्रा का भी योग बन सकता है. धर्म-कर्म में जातक की रुचि बढ़ सकती है.

Shukra Gochar 2022: 31 अगस्त तक ये राशियां हो सकती हैं मालामाल, शुक्र गोचर पलटेगा इन राशियों का भाग्य, दूर होगी गरीबी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news