Rashifal 26 जुलाई: ये तीन राशियां आज जमकर मनाएंगी जश्न, सावन शिवरात्रि पर बरसेगी शिवजी की कृपा, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Rashifal 26 जुलाई: ये तीन राशियां आज जमकर मनाएंगी जश्न, सावन शिवरात्रि पर बरसेगी शिवजी की कृपा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है... राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Rashifal 26 जुलाई: ये तीन राशियां आज जमकर मनाएंगी जश्न, सावन शिवरात्रि पर बरसेगी शिवजी की कृपा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 26 जुलाई,  2022 दिन मंगलवार है.  आज सावन की शिवरात्रि है.  ये दिन शिवजी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

वृष:आज सावन  की शिवरात्रि है. वृष राशि के लोगों के सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बीमार पड़ सकते हैं. आपको कुछ घरेलू सामान खरीदना पड़ सकता है.  पारिवारिक विवादों से दूर रहें.  बच्चों के स्वास्थ्य का आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है, चोट लग सकती है. 

मिथुन: ये जातक आज खर्चों पर नियंत्रण रखें. आज आपका आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत रहेगा. आज महिलाओं को नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है.  छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. इन जातकों का घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. अति उत्साही होने से बचें. धैर्य में कमी आ सकती है.

कर्क: मंगलवार को आपको अच्छी सफलता भी मिल सकती है. आज आप लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत करा सकते हैं। घर में कुछ मामले अचानक आपके सामने आ सकते हैं। कुछ समय अकेले बिताएं, यह आपके लिए अच्छा रहेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह:  आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.   आज आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप उत्साही रहेंगे.  सुविचारित निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे.प्रॉपर्टी के सौदे आपको लाभ दिलाएंगे. नौकरी करने वाले लोगों के लिए तरक्की के योग बन सकते हैं. घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाओं को गति और निकटता मिलेगी.

कन्या: आज के दिन आपके काम बड़े ही आराम से पूरे होंगे.  किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं.  किसी काम को लेकर नई योजना बना सकते हैं. आपको अपनी बात दूसरों के सामने खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीजें साफ हो जाएंगी। संतान पक्ष से सुख मिलेगा. शिव की आराधना करें.

तुला:  अगर किसी को उधार दिया हुआ पैसा है तो आज उसे वापस पाने का सही मौका है.  तो कोशिश करते रहो. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकतेहैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो सुखद होगी. आज आप आध्यात्मिक प्रवृत्ति में लगे रहेंगे.

वृश्चिक: आज के दिन वृश्चिक राशि को ऑफिस में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने की संभावना है.  दूसरों की बात ध्यान से सुनें फिर उसके बाद अपनी सलाह दें. ये जातक सकारात्मक रहें. काम ज्यादा नहीं होगा फिर भी दिन जल्दी बीत सकता है. ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावटें खत्म हो सकती हैं. नया काम शुरू करने का मन भी बना सकते हैं.

धनु: धनु जातकों को कानूनी या विभागीय कार्यवाही आपको चिंतित कर सकती है. दूर-दराज या विदेश के लोगों के साथ व्यापार में आपको नुकसान हो सकता है.  आप में से कुछ विदेश में रहने का विकल्प चुन सकते हैं. छात्रों को मेहनत करने की जरूरत है.पिता-पुत्र के संबंध बिगड़ने से आप काफी परेशान और भावनात्मक रूप से टूट सकते हैं. 

मकर: मकर राशि के लिए आज का दिन मध्यम दिख रहा है. आप तनावमुक्त महसूस करेंगे.आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएंगे.  कुछ जरूरी चीजें आज आपको लाभ दिलाएंगी. इस राशि के व्यवसायियों की किसी से महत्वपूर्ण मुलाकात हो सकती है.  किसी मामले में आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। 

कुंभ: मंगलवार को कुंभ राशि के लिएअच्छा दिन है. नौकरी के लिए किए गए प्रयास आज सार्थक साबित होंगे, नौकरी मिल सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा और अचानक धन लाभ के योग बनेंगे.  वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. भाइयों के सहयोग से अटके हुए कार्य पूरे होंगे. परिवारिक झगड़े हो सकते हैं, सोच समझकर काम लें.

मीन: मीन राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं.  आपको नौकरी में नया पद मिल सकता है या नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.  बड़ी बाधाओं को दूर किया जा सकता है. मां और अपनी सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना न खाएं.  नई योजना और अवसरों को लेकर भी आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Sawan 2022: सावन के दूसरे सोमवार करें इन पांच उपायों में से कोई एक उपाय, दूर होंगे पति-पत्नी के झगड़े, खुल जाएगी किस्मत

WATCH LIVE TV

 

Trending news