Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये अचूक टोटके, चुटकी में दूर हो जाएंगी जिंदगी की सभी परेशानियां
Advertisement

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये अचूक टोटके, चुटकी में दूर हो जाएंगी जिंदगी की सभी परेशानियां

Somwar Ke Upay: हिंदू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा का विशेष महत्व है..  इसके साथ ही सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित माना जाता है..। वहीं कुछ खास चीजें महादेव को चढ़ाना व उपाय करना शुभ माना जाता है...मान्यता है कि इससे भगवान शिव की असीम कृपा मिलती है...चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

 

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये अचूक टोटके, चुटकी में दूर हो जाएंगी जिंदगी की सभी परेशानियां

Somwar ke Totke: सोमवार (Monday) का दिन देवों के देव महादेव (mahadev) की पूजा के लिए खास माना जाता है. सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को भी प्रिय है. शिव का आशीर्वाद पाने के लिए कई लोग सोमवार को व्रत भी रखते हैं. शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार को खास टोटके भी किए जाते हैं. ऐसे ही कुछ खास टोटके के बारे में जानते हैं जो हर काम में सफलता दिलाने के साथ-साथ अकाल मौत का खतरा भी टालते हैं. 

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

सभी कामों के लिए सोमवार का दिन शुभ माना जाता है. शास्त्रों में उल्लेख है कि इस दिन जन्म लेने वाला बच्चा भला,नेक और कुशल होता है. इस दिन दक्षिण से पश्चिम की दिशा में यात्रा करने पर सफलता मिलती है. चंद्रमा का संबंध दूध-पानी से है. चंद्र को भगवान शिव ने सिर पर धारण किया है. इस तरह चंद्र का सीधा संबंध शिव से है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन कुछ विशेष उपायों से भी भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है. आइए जानते हैं सोमवार को करने वाले इन उपायों के  बारे में....

आइए जानते हैं सोमवार के खास टोटके 

शिव को अर्पित करें तिल-जौ
धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि सोमवार के दिन शिव को तिल और जौ अर्पित करने चाहिए. ऐसा करने से पापों से मुक्ति मिल जाती है. ही सुख मिलता है. 

नंदी बैल को खिलाएं हरी घास
धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि सोमवार के दिन नंदी बैल को घास खिलाना अच्छा होता. बताया जाता है कि नंदी भगवान शिव के प्रिय हैं. इससे सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है. 

पारद शिवलिंग की करें स्थापना
सोमवार के दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना कर नियमित पूजा करें. ऐसा करने से धन-दौलत बढ़ोतरी होती है. सोमवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए और मंदिर में जा कर ही सारी पूजा करनी चाहिए.

गरीबी दूर करने के लिए करें ये उपाय
दरिद्रता को दूर करने के लिए सोमवार के दिन किसी शिव मंदिर में 'दारिद्रदहन स्तोत्र' का पाठ करें.  गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें. ऐसा करने से गरीबी दूर हो जाएगी.

Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं

शिवलिंग पर चढ़ाएं दूध
नौकरी में संकट हो या Business अच्छा न चल रहा हो तो आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं. चढ़ाए हुए इस दूध को तांबे के बर्तन में इकट्ठा कर लें और इस दूध को अपने कार्य स्थल या ऑफिस में छिड़क दें.  साथ में 'ॐ नम: शिवाय' का जाप करते रहें.-सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 1008 बार जाप करें. साथ ही शिव का रुद्राभिषेक करें.

अगर परिवार में रहता है कोई बीमार
आपके पर‍िवार का कोई भी सदस्य गंभीर बीमार से जूझ रहा है तो उसके द्वारा सोमवार के दिन पंचामृत से शिव का अभिषेक करवाएं. धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि ऐसा करने से शिव की कृपा बनी रहती है.

बेलपत्र पर लिखें ओम नमः शिवाय लिखें
सोमवार के दिन गरीबों को भोजन करवाएं. ऐसा करने से घर में सदैव अन्नपूर्णा का वास होता है. अगर कोई विशेष कामना है तो इसके लिए सोमवार को 21 बेलपत्र पर ओम् नमः शिवाय लिखें. इसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाएं. 

डिस्क्लेमर: यहां पर दी गईं सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि  Zee Upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर

Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे

Watch live TV

Trending news