हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले आपके बारे में इतना कुछ बता जाते हैं, जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होता. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज 'क्या कहती हैं आपकी लकीरें' के इस भाग में हम बात करते हैं उन रेकाओं के बारे में जो जीवन में आने वाली परेशानियों के बारे में बताती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुछ शुभ रेखाएं होती हैं तो कुछ अशुभ भी. आज जानेंगे ऐसी ही कुछ निगेटिव रेखाओं के बारे में...


Palmistry: अच्छी नौकरी मिलेगी या नहीं? चलता है इन लकीरों से पता... जानें कहां देखें


अगर कोई लकीर जीवन रेखा को काटे
कहा जाता है कि अगर कई छोटी-छोटी रेखाएं जीवन रेखा को काटते हुए निकलें तो यह शुभ नहीं होता. बताते हैं कि जिन स्थानों पर छोटी रेखाओं ने जीवन रेखा को काटा है, उन आयु में जातक को बीमारियां घेरती हैं या दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इन्हें दुर्भाग्य का सूचक माना गया है.


अगर अनामिका पर हो क्षैतिज रेखाएं
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर जातक की अनामिका अंगुली पर बहुत सारी क्षैतिज रेखाएं हैं, तो यह दुर्भाग्य का संकेत देती हैं. इससे मान-सम्मान की हानि हो सकती है. 


Palmistry: कुबेर रहते हैं इनपर मेहरबान, जिनकी हथेली में होता है Money Triangle, जानें कहां पाया जाता है


हाथ में काले धब्बे होना
इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि अगर जातक की हथेली में काले दाग हैं तो यह भी अशुभ हो सकता है. 


अगर हथेली पर हो द्वीप का निशान
हस्तेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले बताते हैं कि अगर किसी की हथेली में पर्वत या फिर रेखा पर द्वीप का निशान बनता है तो यह अशुभ हो सकता है. हालांकि, हथेली में अलग-अलग जगहों पर बने द्वीपों का मतलब भी अलग होता है. बताया जाता है कि जिस भी रेखा पर द्वीप बना हो, वह उस रेखा के प्रभाव को कमजोर कर देता है. यही वजह है कि जीवन में धन, स्वास्थ, मान-प्रतिष्ठा से संबंधित समस्याएं आती हैं.


Palmistry: हाथ की इन रेखाओं से चलता है पता कि आपको जीवन में प्यार मिलेगा या नहीं...


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी कोई पुष्टि नहीं करता.


WATCH LIVE TV