Palmistry: कुबेर रहते हैं इनपर मेहरबान, जिनकी हथेली में होता है Money Triangle, जानें कहां पाया जाता है
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1203378

Palmistry: कुबेर रहते हैं इनपर मेहरबान, जिनकी हथेली में होता है Money Triangle, जानें कहां पाया जाता है

क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है.

Palmistry: कुबेर रहते हैं इनपर मेहरबान, जिनकी हथेली में होता है Money Triangle, जानें कहां पाया जाता है

हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले आपके बारे में इतना कुछ बता जाते हैं, जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होता. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...

आज 'क्या कहती हैं आपकी लकीरें' सीरीज़ के इस भाग में हम आपको बताते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति को दर्शाने वाली लकीरें कौन सी हैं. 

ये भी पढ़ें: Palmistry: हाथ की इन रेखाओं से चलता है पता कि आपको जीवन में प्यार मिलेगा या नहीं...​

दरअसल, कहा जाता है कि गुरु पर्वत पर बना स्क्वायर(चौकोर) का निशान व्यक्ति को गुणवान बनाता है. ऐसे लोग कुशल प्रशासक माने गए हैं. वहीं, जातक गरीब घर में जन्म लेने के बाद भी अपनी मेहनत के दम पर बड़ा मुकाम हासिल कर सकता है.

वहीं, यह भी बताया जाता है कि आपके अच्छे या बुरे कर्मों से भी हथेली की लकीरों पर असर पड़ता है. अगर राहु क्षेत्र पर त्रिभुज बना हो, तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसे लोगों के जीवन में पैसों की कभी कमी नहीं होती. कहा जाता है कि ऐसी स्थिति में जातक पर लक्ष्मा माता मेहरबान रहती हैं. वहीं, लोगों को व्यापार में बहुत सफलता मिलती है. 

ये भी पढ़ें: Palmistry: भाग्य वाले होते हैं वे लोग, जिनके हाथ में है शनि रेखा; जानें कैसे पहचानें

जानें क्या है मनी ट्रायएंगल
अगर राहु क्षेत्र में त्रिभुज बना हो तो ऐसे जातक अपनी बुद्धि से पैसे कमा सकते हैं. वहीं, वह असल जीवन में धन कुबेर से कम नहीं होते. राहु पर्वत पर बने त्रिभुज को मनी ट्राइएंगल (Money Triangle) भी कहा जाता है.

सूर्य पर्वत पर त्रिकोण हो तो...
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, अगर आपकी हथेली में सूर्य पर्वत पर त्रिकोण होता है तो इसे भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे जातक ज्ञानी होते हैं और कहा जाता है कि उनमें संगीत का गुण भी होता है. भले ही ऐसे लोग परिवार से निर्धन हों, लेकिन मेहनत के बल पर खूब पैसा कमा सकते हैं. वहीं, यह भी माना गया है कि वे जिस भी क्षेत्र में हाथ डालें, प्रसिद्धि जरूर पाते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news