4 साल पहले कैसे देवरिया से गुजरात की साबरमती जेल पहुंचा माफिया अतीक अहमद, जानें पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1627680

4 साल पहले कैसे देवरिया से गुजरात की साबरमती जेल पहुंचा माफिया अतीक अहमद, जानें पूरी कहानी

Atique Ahmed Sabarmati Jail To Prayagraj : प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में 28 मार्च को उमेश पाल अपहरण मामले में सुनवाई होनी है. रविवार को साबरमती जेल में पूरे दिन हलचल रही. अतीक साबरमती जेल में पिछले चार साल से बंद है. 

4 साल पहले कैसे देवरिया से गुजरात की साबरमती जेल पहुंचा माफिया अतीक अहमद, जानें पूरी कहानी

Atique Ahmed Sabarmati Jail To Prayagraj : माफिया अतीक अहमद को यूपी पुलिस सड़क मार्ग से साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है. प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में 28 मार्च को उमेश पाल अपहरण मामले में सुनवाई होनी है. रविवार को साबरमती जेल में पूरे दिन हलचल रही. अतीक साबरमती जेल में पिछले चार साल से बंद है. ऐसे में चार बाद एक बार पिफर अतीक यूपी की सरजमी पर कदम रखने जा रहा है. तो आइये जानते हैं अतीक के यूपी के जेल से साबरमती त‍क पहुंचने की पूरी कहानी.   

देवरिया जेल से व्‍यापारी का अपहरण करवाया 
दरअसल, 26 दिसंबर 2018 को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से मोहित जयसवाल नाम के एक व्‍यापारी का अपहरण होता है. मोहित को देवरिया जेल में बंद अतीक के पास लाया जाता है. यहां एक सादे कागज पर अतीक के गुर्गों ने मोहित से मारपीट कर एक संपत्ति को अपने नाम कर लिया था. मोहित ने आरोप लगाया था कि उनका अपहरण अतीक अहमद ने करवाया था. इस घटना के बाद अतीक को देवरिया से बरेली जेल भेजा गया. 

बरेली जेल ने रखने से मना कर दिया था 
यहां बरेली जेल प्रशासन ने अतीक को रखने से इनकार कर दिया था. इसके पीछे आने वाले लोकसभा चुनाव का हवाला दिया गया था. ऐसे में अतीक को कड़ी सुरक्षा में रखना था तो यूपी सरकार उसे प्रयागराज के नैनी जेल ले गई. उधर, देवरिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया. सीबीआई ने अतीक अहमद समेत एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज किया. 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था 
इसके बाद 23 अप्रैल 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को आदेश दिया कि अतीक अहमद को यूपी के बाहर किसी जेल में शिफ्ट किया जाए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी सरकार ने 3 जून 2019 को उसे अहमदाबाद की साबरमती जेल में शिफ्ट किया. तब से अब तक अतीक अहमद साबरमती जेल में ही बंद था. 

Atique Ahmed News: माफिया अतीक यूपी लाया जाएगा, जानें यूपी पुलिस की खास तैयारी

Trending news