UPPCS परीक्षा पास कर आयुषी बनी DSP,पिता के मर्डर के बाद अधिकारी बनने का संकल्प लिया था
Advertisement

UPPCS परीक्षा पास कर आयुषी बनी DSP,पिता के मर्डर के बाद अधिकारी बनने का संकल्प लिया था

UPPCS Topper 2022 Aayushi Singh : मुरादाबाद की आयुषी ने यूपी पीएससी में 62वां स्थान हासिल किया है. आयुषी के पिता योगेंद्र सिंह उर्फ भूरा डिलारी के पूर्व ब्लाक प्रमुख थे, उनका वर्ष 2015 में मर्डर कर दिया गया था.

UPPCS परीक्षा पास कर आयुषी बनी DSP,पिता के मर्डर के बाद अधिकारी बनने का संकल्प लिया था

Aayushi Singh UPPCS Topper 2022: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने शुक्रवार 7 अप्रैल को UPPCS 2022 के नतीजे घोषित कर दिया. लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करके आयुषी सिंह डीएसपी बन गई हैं. आयुषी सिंह को अपनी पहले ही कोशिश में 62वीं रैंक मिली है. आयुषी के यूपी पीएससी में 62वां स्थान आने पर बधाई देने वालों का घर पर कतार लग गई है. आयुषी के मुताबिक उसने पिता उन्हें सरकारी अधिकारी बनना चाहते थे. अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए वह प्रशासनिक अधिकारी बनने में कामयाब रही.

कौन है आयुषी सिंह? 
आयुषी सिंह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के हिमांयुपुर गांव की रहने वाली है. आयुषी के पिता योगेंद्र सिंह उर्फ भूरा डिलारी के पूर्व ब्लाक प्रमुख थे, उनका वर्ष 2015 में मर्डर कर दिया गया था. आयुषी की मां पूनम अब डिलारी की ब्लाक प्रमुख हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयुषी के पिता भूरा मर्डर सहित कई वारदातों में आरोपी थे. 2015 में एक मुकदमे की पेशी पर जेल से कोर्ट लाए गए. वहां गोली मारकर मर्डर कर दिया गया था.

योगेंद्र सिंह के दो बच्चे है एक बेटा आदित्य और दूसरी बेटी आयुषी आदित्य, आईआईटी दिल्ली से एमटेक कर रहा है. वहीं, बेटी आयुषी ने मुरादाबाद के केसीएम स्कूल से 10वीं और 12वीं की. साल 2019 में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और 2021 में राजनीति विज्ञान विषय में एमए किया. इसी बीच नेट की परीक्षा भी पास कर ली. आयुषी ने दिल्ली में रहते हुए दो साल तक संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी की. 

यह भी पढ़ें: UP govt Job:यूपी में आंगनबाड़ी केंद्रों में भरे जाएंगे 53,000 पद, शैक्षणिक योग्यता और उम्र में हुआ बदलाव

इंटरव्यू देने के बाद हो गया था कामयाबी का भरोसा 
आयुषी के मुताबिक परीक्षा और इंटरव्यू देने के बाद से भी उन्हें विश्वास हो गया था कि सफलता मिलेगी. आयुषी ने कहा कि पिता हमेशा से मुझे अधिकारी बनने के लिए कहते थे. इस दौरान अपने पिता को याद करते हुए आयुषी बताती हैं कि पिता की हत्या के बाद ही मैंने अफसर बनने का संकल्प ले लिया था. इसके लिए मैंने यूपीपीएससी को चुना और आज मैंने अपने पिता का सपना पूरा कर दिया.

WATCH: पीएम मोदी की तारीफ करने पर दबंगों ने मुस्लिम युवक को पीटा, गांव छोड़ने की दी धमकी

Trending news